मुख्य सचिव ने श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर ट्रैफिक मूवमेंट का जायजा लिया

Chief Secretary reviews traffic movement on Srinagar-Jammu highway
मुख्य सचिव ने श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर ट्रैफिक मूवमेंट का जायजा लिया
जम्मू-कश्मीर मुख्य सचिव ने श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर ट्रैफिक मूवमेंट का जायजा लिया
हाईलाइट
  • जनशक्ति की आवश्यकता

डिजिटल डेस्क,  जम्मू। जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता ने मंगलवार को एनएच-44 (श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग) पर यातायात की आवाजाही का जायजा लेने के लिए एक बैठक की। बैठक में मंडल और जिला प्रशासन, यातायात विभाग, पुलिस और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

मेहता ने निर्देश दिया कि, यातायात विभाग हितधारकों के लिए दैनिक सूचना बुलेटिन जारी करेगा जिसमें काजीगुंड से जखानी तक एचएमवी द्वारा लिए गए यात्रा के समय, कैफरिया मोड़-मेहर में पथराव के कारण समय की हानि और जम्मू के लिए रवाना होने की प्रतीक्षा कर रहे वाहनों की संख्या का उल्लेख होगा।

मेहता ने यातायात पुलिस द्वारा मजबूत संचार और सूचना तंत्र स्थापित करने पर भी जोर दिया ताकि काजीगुंड-बनिहाल, बनिहाल बाजार, शेरबीबी, पंथयाल, मेहर आदि जैसे महत्वपूर्ण बिंदुओं पर एचएमवी यातायात को नियंत्रित किया जा सके।

यातायात प्रबंधन अधिकारियों को रामबन और बनिहाल के बीच महत्वपूर्ण हिस्सों में लेन अनुशासन लागू करने के अलावा, यातायात को इष्टतम तरीके से विनियमित करने के लिए सभी स्रोतों से जनशक्ति की आवश्यकता बढ़ाने के लिए कहा गया। परेशानी मुक्त आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए, यह निर्णय लिया गया कि एचएमवी के डाउन काफिले को वैकल्पिक दिनों में काजीगुंड से सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक अनुमति दी जा सकती है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Sep 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story