जम्मू-कश्मीर पर टिप्पणी करने का चीन का कोई अधिकार नहीं

जम्मू-कश्मीर पर टिप्पणी करने का चीन का कोई अधिकार नहीं
जम्मू-कश्मीर पर टिप्पणी करने का चीन का कोई अधिकार नहीं
भारत जम्मू-कश्मीर पर टिप्पणी करने का चीन का कोई अधिकार नहीं
हाईलाइट
  • जम्मू-कश्मीर पर टिप्पणी करने का चीन का कोई अधिकार नहीं : भारत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर पर चीनी विदेश मंत्री वांग यी की टिप्पणी को खारिज करते हुए इसे गैरजरूरी करार दिया और जोर देकर कहा कि अन्य देशों के पास इसके आंतरिक मामलों पर टिप्पणी कर हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, हम उद्घाटन समारोह (इस्लामाबाद में ओआईसी की बैठक) में अपने भाषण के दौरान चीनी विदेश मंत्री वांग यी द्वारा भारत के लिए दिए अनावश्यक संदर्भ को खारिज करते हैं।

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर से संबंधित मामले पूरी तरह से भारत के आंतरिक मामले हैं। चीन सहित अन्य देशों के पास टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्हें ध्यान देना चाहिए कि भारत अपने आंतरिक मुद्दों के सार्वजनिक निर्णय से परहेज करता है।

ओआईसी बैठक में भाग लेते हुए चीनी विदेश मंत्री ने कहा, कश्मीर मुद्दे पर हमने एक बार फिर कई इस्लामी दोस्तों की पुकार सुनी है। चीन समान आकांक्षाओं को साझा करता है।

वांग ने कहा कि चीन का मानना है कि कश्मीर विवाद को संयुक्त राष्ट्र चार्टर, सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों और द्विपक्षीय समझौतों के अनुसार उचित और शांतिपूर्वक हल किया जाना चाहिए।

आईएएनएस

Created On :   23 March 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story