comScore

बिहार में पुलिस और रेत माफिया के बीच झड़प, ग्रामीण की मौत

October 23rd, 2019 15:00 IST
 बिहार में पुलिस और रेत माफिया के बीच झड़प, ग्रामीण की मौत

हाईलाइट

  • बिहार में पुलिस और रेत माफिया के बीच झड़प, ग्रामीण की मौत

बांका (बिहार), 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार के बांका जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र में रेत (बालू) माफिया और पुलिस के बीच हुई झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि पुलिस उपाधीक्षक सहित तीन लोग घायल हो गए हैं।

पुलिस के मुताबिक, जैठोर रेत घाट पर अवैध रेत उत्खनन की सूचना के बाद पुलिस और खनन विभाग के अधिकारी मंगलवार की रात जैठोर इलाके में छापेमारी करने पहुंचे थे। इसी दौरान दोनों ओर से झड़प हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोनों ओर से गोली भी चलाई गई, जिसमें गोली लगने से फंटूश यादव नामक एक युवक की मौत हो गई।

इधर, युवक की मौत के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार की सुबह महागामा के पास भागलपुर-बांका मुख्य पथ जाम कर विरोध प्रदर्शन किया।

बांका के पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि इस घटना में पुलिस उपाधीक्षक दिनेशचंद्र श्रीवास्तव गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गुप्ता ने कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। युवक की मौत किसकी गोली से हुई है इसकी भी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

इधर, ग्रामीणों का आरोप है कि फंटूश की मौत पुलिस की गोली से हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि फंटूश निर्दोष था और वह ट्रक चलाता था।

कमेंट करें
V0GOh
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।