comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Coronavirus: लॉकडाउन में घर बैठे मिलेगा- खाना-राशन, पिज्जा, जूस, सरकार ने दी छूट

Coronavirus: लॉकडाउन में घर बैठे मिलेगा- खाना-राशन, पिज्जा, जूस, सरकार ने दी छूट

हाईलाइट

  • लॉकडाउन के बीच केजरीवाल सरकार का राहत भरा फैसला
  • ऑनलाइन फूड के लिए कंपनियों को काम करने की दी अनुमति
  • लॉकडाउन के दौरान लोगों के घरों तक पहुंचेगा राशन-पानी खाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से दुनियाभर में फैला कोरोना वायरस (Coronavirus) भारत में अपना कहर दिखा रहा है। कोरोना के खिलाफ भारत सरकार कड़ा संघर्ष कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 24 मार्च से भारत में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया है। लोग भी इस लॉकडाउन (lockdown) में सरकार का सहयोग कर रहे हैं। हालांकि इस दौरान घरों से बाहर न निकलने पाने की वजह से लोगों को दैनिक उपयोग की वस्तुएं खरीदने में दिक्कतें सामने आ रही हैं। 

इसी कड़ी में दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली पुलिस ने लोगों को राहत देने के लिए कुछ रिटेलर कंपनी की लिस्ट जारी की है, जो इस लॉकडाउन के दौरान लोगों तक अपनी सर्विस पहुंचा सकेंगी। इनमें स्वीगी, जोमेटो (Zomato), फ्लिपकार्ट, अमेजन, 24x7 जैसी बड़ी कंपनियों शामिल हैं। बता दें कि पुलिस ने बीते दिनों रिटेलर कंपनियों के प्रतिनिधियों से बात की थी, जिसमें डिलीवरी बॉयज को आ रही मुश्किलों के बारे में बताया गया था। इसी बैठक के बाद ये तय किया हुआ है कि ये कंपनियां अपनी सर्विस शुरू कर सकती हैं।

कमेंट करें
40qJ9
कमेंट पढ़े
Navin Singh March 30th, 2020 22:11 IST

Mera Kam bhi chutt gaya h mujhe Khana nhi mil pa rah satkar meri Mazda kere aap ki Badi Kap hogi

NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।