राजस्थान: कर्ज में डूबे किसान ने की खुदकुशी, गहलोत-पायलट जिम्मेदार !

राजस्थान: कर्ज में डूबे किसान ने की खुदकुशी, गहलोत-पायलट जिम्मेदार !
हाईलाइट
  • किसान ने सचिन पायलट और अशोक गहलोत को बताया जिम्मेदार
  • राजस्थान के श्रीगंगानगर में कर्ज में डूबे किसान ने की आत्महत्या
  • सुसाइड नोट में लिखा सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट का नाम

डिजिटल डेस्क, जयपुर। खुद को किसान हितैषी बताने वाली राजस्थान सरकार के मुखिया अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट को एक किसान ने सुसाइड नोट में अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है। राजस्थान में श्रीगंगा नगर के ठाकरी गांव में 45 वर्षीय किसान सोहनलाल मेघवाल कर्ज के बोझ तले खुदकुशी कर ली है। सुसाइड नोट में किसान ने लिखा, मेरी मौत का मुकदमा अशोक गहलोत और सचिन पायलट पर कर देना। 

बता दें कि गांव ठाकरी के रहने वाले किसान ने कल (सोमवार) को जहर खाकर खुदकुशी कर ली थी। जैसे ही ग्रामवासियों को सोहनलाल के जहर खाने की सूचना मिली वैसे ही ग्रामीण दौड़े-दौड़े उसके निवास पहुंचे। उसे गम्भीर हालत में नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। यहां से उसे जिला अस्पताल में रैफर किया, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। मेघवाल ने सुसाइड नोट में लिखा उस पर तीन लाख का कर्ज था, जिसके कारण सिंडिकेट व ओबीसी बैंक उस पर दबाव बना रहे थे। उसने लिखा कि इस मौत के जिम्मेदार अशोक गहलोत व सचिन पायलट हैं। 

जहरीला पदार्थ पीने से पहले ग्रामीणों को सोशल मीडिया पर राम-राम कहा। किसान ने अपने सुसाइड नोट में लिखा सरकार ने गहलोत जी ने वायदा किया था कि सरकार आई तो दस दिन में आपका कर्जा माफ कर देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मेरी मौत का मुकदमा अशोक गहलोत पर कर देना। मैं किसान भाइयों के लिए मरने जा रहा हूं। इधर, किसानों व उनके नेताओं ने जमकर नारेबाजी की और गहलोत व पायलट पर मुकदमा दर्ज नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

 

 

Created On :   25 Jun 2019 3:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story