लुधियाना कोर्ट परिसर विस्फोट जांच में सीएम चन्नी ने केन्द्र से मदद का किया आग्रह

CM Channi urges Center for help in Ludhiana court complex blast investigation
लुधियाना कोर्ट परिसर विस्फोट जांच में सीएम चन्नी ने केन्द्र से मदद का किया आग्रह
पंजाब लुधियाना कोर्ट परिसर विस्फोट जांच में सीएम चन्नी ने केन्द्र से मदद का किया आग्रह
हाईलाइट
  • जांच के लिए पंजाब के पास उपकरण नहीं

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़ । पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने लुधियाना की जिला अदालत परिसर में कल हुए बम विस्फोट की जानकारी केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को देते हुए इस मामले में केन्द्र से मदद का आग्रह किया है। इस विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और पांच अन्य घायल हो गए थे।

उन्होंने शुक्रवार को मीडिया को बताया उस विस्फोट में जिस प्रकार के आरडीएक्स का इस्तेमाल किया गया था उसकी जांच के लिए हमारे पास उपकरण नहीं है और हमें इस मामले में केन्द्र की मदद की आवश्यकता है।

सीएम ने कहा अब तक की जांच से पता चला है कि उस विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हुई थी और वह वहां पर बम लगाने का प्रयास कर रहा था। अभी तक किसी भी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है और ना ही हमें इसके बारे में कोई ऐसा संकेत मिला है कि इसके पीछे किस संगठन का हाथ है।

कपूरथला में गुरूद्वारे में एक युवक की मौत की जांच से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा अभी तक बेअदबी का कोई संकेत नहीं मिला है और जांच अब हत्या की तरफ कर दी गई है। हम इस प्राथमिकी को अब पस्थितियों के अुनसार परिवíतत करेंगे। गौरतलब है कि अमृतसर के स्वर्णमंदिर में बेअदबी के मामले में एक युवक की हत्या के एक दिन बाद कपूरथला में उस युवक की हत्या कर दी गई थी।

अदालत परिसर में विस्फोट के बाद श्री चन्नी और गृह मंत्री सुखजिंदर रंधावा और अन्य मंत्रियों ने घटनास्थल का दौरा किया था और बाद में पत्रकारों को बताया था कि मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ राज्य सरकार की कड़ी कार्रवाई के बाद इस तरह की घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है। उन्होंने यह भी कहा था कि कुछ समय बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इस तरह की घटनाएं मतदाताओं का ध्रुवीकरण करने की साजिश है तथा यह एक षड़यंत्र का हिस्सा है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   24 Dec 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story