comScore

ग्रेटर नोएडा एटीएस सोसाइटी में कुत्ते की मृत्यु पर असमंजस

June 04th, 2020 13:30 IST
 ग्रेटर नोएडा एटीएस सोसाइटी में कुत्ते की मृत्यु पर असमंजस

हाईलाइट

  • ग्रेटर नोएडा एटीएस सोसाइटी में कुत्ते की मृत्यु पर असमंजस

गौतमबुद्धनगर, 4 जून (आईएएनएस)। ग्रेटर नोएडा की एटीएस पैराडीसो सोसाइटी में कुत्ते को लेकर विवाद हुआ था। अब इस मामले में एक नया मोड़ आ गया है। जिस कुत्ते को लेकर चीनी युवती से मारपीट की गई थी। उस कुत्ते की मृत्यु हो चुकी है। कुत्ते की मृत्यु पर अब असमंजस बना हुआ है, जहां एक तरफ पीपल फॉर एनिमल्स संस्था ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि कुत्ते की मृत्यु एक्सीडेंट की वजह से हुई है। फिलहाल पुलिस इस मामले को लेकर जांच कर रही है।

एक पुलिस ऑफसर ने आईएएनएस को बताया कि कुत्ते की हत्या नहीं हुई है। हमारे पास फुटेज भी हैं। हमने मुकदमा दर्ज कर लिया है, जिसको लेकर जांच चल रही है। मेरे पास जो सबूत आये हैं, उसमें कुत्ते की हत्या को लेकर कुछ नही है। उसकी मृत्यु कार एक्सीडेंट से हुई है और जिस शख्स के सामने कर एक्सीडेंट हुआ था, मेरे पास उसका वीडियो भी है। सोसाइटी के बाहर कुत्ता सड़क पर सो रहा था और एक सेंट्रो गाड़ी आई जिसकी रफ्तार तेज थी और वो कुत्ते को मार कर चली गई।

ग्रेटर नोएडा पीपल फॉर एनिमल्स संस्था की अध्यक्ष कावेरी राणा ने आईएएनएस को बताया कि उस कुत्ते की मृत्यु एक्सीडेंट से नहीं हुई है। हमारे पास ऑटोप्सी रिपोर्ट है। उसमें कुत्तों को बुरी तरह इंटर्नल बॉडी डैमेज हुआ है। एक्सीडेंट से मृत्यु होने के लिए शरीर पर बाहरी इंजरी होनी चाहिए, जो कि नहीं थी। शनिवार को उस कुत्ते को रात भर बिल्डिंग में लॉक करके रखा गया था। वो पूरी रात रोया।

कावेरी राणा ने बताया कि जब उसकी बॉडी हमको मिली तो उसकी बॉडी पूरी तरीके से खून से लथपथ थी। उसके नाक और मुंह से खून बह रहा था। उसके फेफड़ों में खून भरा हुआ था। कुत्ते की मृत्यु संडे को हुई है। हमारे पास सोसाइटी के सेक्रेटरी का भी एक फॉरवर्ड मैसेज मिला है , जिसमें उन्होंने कहा है कि 5 से 6 कुत्तों को अब तक निकाला जा चुका है सोसाइटी से जबकि एक की मृत्यु हो गई है और बाकी के कुत्तों को भी बाहर निकलवा देंगे। हमने पुलिस से भी यही सवाल पूछा है कि कुत्तों को निकालना इतना आसान नहीं होता कि आप अगर फूल मारेंगे तो वह निकल जाएंगेएआपको उसके लिए बल का इस्तेमाल करना पड़ेगा।

एटीएस सोसाइटी में 25 मई को चीनी युवती कुत्ते को खाना खिला रही थी। तभी सोसाइटी में रहने वाले एक व्यक्ति भी अपने पालतू कुत्ते को घुमा रहे थे। एक वीडियो में देखा गया कि इस बीच दोनों कुत्तों में झगड़ा हो गया। उसको लेकर व्यक्ति ने चीनी युवती के साथ मारपीट भी की थी। युवती ने आरोपी के खिलाफ बीटा 2 कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया था।

कमेंट करें
umUG7