दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस मान रही, चीन के मुद्दे पर मोदी को घेरने का यह मुफीद वक्त

June 22nd, 2020

हाईलाइट

  • कांग्रेस मान रही, चीन के मुद्दे पर मोदी को घेरने का यह मुफीद वक्त

नई दिल्ली, 22 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस ने चीन मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने और गंभीर कूटनीति का पाठ पढ़ाने के लिए आखिरकार पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को मैदान में उतार दिया। कांग्रेस को लगता है कि मोदी सरकार ने कूटनीतिक मोर्चे पर गलत कदम उठाया है।

कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि मनमोहन सिंह का बयान निश्चित रूप से गले लगाने की मोदी की शैली, जिस पर भाजपा को गर्व है, पर भारी पड़ेगा। सत्तारूढ़ दल को अब सोचना चाहिए कि कूटनीति एक गंभीर मसला है।

मनमोहन सिंह ने एक बयान में प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, हम सरकार को याद दिलाते हैं कि भ्रामक प्रचार कभी भी कूटनीति या निर्णायक नेतृत्व का विकल्प नहीं हो सकता।

मनमोहन सिंह ने कहा, प्रचारित झूठ के आडंबर से सच्चाई को दबाया नहीं जा सकता।

सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री को अपने शब्दों और ऐलानों के प्रति सावधान रहना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने सर्वदलीय बैठक में कहा था कि भारत में कोई घुसपैठ नहीं हुई है, जिसके बाद वह विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा, अगर उन्होंने हमसे पूछा होता तो हम उन्हें बता सकते थे कि क्या करना है।

कांग्रेस का मानना है कि पार्टी और इसके नेता राहुल गांधी पर भाजपा के हमलावर रुख को देखते हुए मोदी को घरेने का यही सही समय है।

पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा कि मोदी पर हमला अच्छी तरह से सोची-समझी एक रणनीति है, जिसे राष्ट्रीय महत्व के मुद्दे पर विमर्श में राहुल गांधी को केंद्र में रखने के लिए तैयार किया गया है।

राहुल गांधी कोरोना के मामलों, लॉकडाउन लगाने और वायरस के फैलाव के समय इसे हटाने का मुद्दा उठाकर सरकार को घेरने में पहले ही सफल रहे हैं। सरकार को घेरने की शुरुआत उन्होंने काफी पहले, 12 फरवरी से ही कर दी थी।

खबरें और भी हैं...