comScore

प्रवासी मजदूरों को घर भेजने पर कांग्रेस व भाजपा कर रहीं घिनौनी राजनीति : मायावती

May 20th, 2020 13:30 IST
 प्रवासी मजदूरों को घर भेजने पर कांग्रेस व भाजपा कर रहीं घिनौनी राजनीति : मायावती

हाईलाइट

  • प्रवासी मजदूरों को घर भेजने पर कांग्रेस व भाजपा कर रहीं घिनौनी राजनीति : मायावती

लखनऊ, 20 मई (आईएएनएस)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने प्रवासी मजदूरों को लाने में हो रही बसों की राजनीति पर कांग्रेस और भाजपा को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा कि श्रमिकों को घर भेजने के नाम पर भाजपा व कांग्रेस घिनौनी राजनीति कर रही हैं जोकि अति दुर्भाग्यपूर्ण है।

मायावती ने बुधवार को ट्विटर के माध्यम से लिखा, पिछले कई दिनों से प्रवासी श्रमिकों को घर भेजने के नाम पर खासकर बीजेपी व कांग्रेस द्वारा जिस प्रकार से घिनौनी राजनीति की जा रही है, यह अति-दुर्भाग्यपूर्ण है। कहीं ऐसा तो नहीं ये पार्टियां आपसी मिलीभगत से एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करके इनकी त्रासदी पर से ध्यान बांट रही हैं?

उन्होंने कहा, यदि ऐसा नहीं है तो बीएसपी का कहना है कि कांग्रेस को श्रमिक प्रवासियों को बसों से ही घर भेजने में मदद करने पर अड़ने की बजाए, इनका टिकट लेकर ट्रेनों से ही इन्हें इनके घर भेजने में इनकी मदद करनी चाहिये, जो ज्यादा उचित व सही होगा।

मायावती ने कहा, इन्हीं सब बातों को खास ध्यान में रखकर ही बीएसपी के लोगों ने अपने सामथ्र्य के हिसाब से प्रचार व प्रसार के चक्कर में ना पड़कर पूरे देश में इनकी (प्रवासियों की) हर स्तर पर काफी मदद की है, बीजेपी व कांग्रेस पार्टी की तरह इनकी मदद की आड़ में कोई घिनौनी राजनीति नहीं की है।

बसपा मुखिया ने कहा, बीएसपी की कांग्रेस पार्टी को यह भी सलाह है कि यदि कांग्रेस को श्रमिक प्रवासियों को बसों से ही उनके घर वापसी में मदद करनी है अर्थात ट्रेनों से नहीं करनी है तो फिर इनको अपनी ये सभी बसें कांग्रेस-शासित राज्यों में श्रमिकों की मदद में लगा देनी चाहिए तो यह बेहतर होगा।

कमेंट करें
sXm2Z