comScore

अमित शाह के हाथ से गिरा तिरंगा, कांग्रेस ने कहा- झंडा नहीं संभाल सकते, देश क्या संभालेंगे

August 15th, 2018 18:07 IST

हाईलाइट

  • 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज पूरा देश जश्न में डूबा हुआ है।
  • भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी पार्टी कार्यालय में तिरंगा फहराया।
  • तिरंगा फहराने वक्त शाह से नीचे गिरा तिरंगा।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज पूरा देश जश्न में डूबा हुआ है। जहां प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले पर तिरंगा फहराया, वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी पार्टी कार्यालय में तिरंगा फहराया। इस दौरान शाह को एक असहज स्थिति से भी गुजरना पड़ा। तिरंगा फहराते वक्त शाह ने उससे जुड़ी रस्सी को तेजी से खींच दिया, जिससे कि तिरंगा नीचे गिर गया। कांग्रेस ने अब इस वीडियो को वायरल कर भाजपा पर निशाना साधा है।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अमित शाह शुरुआत से ही बहुत जल्दी में दिख रहे थे। इसी दौरान उन्होंने जल्दबाजी में तिरंगे की रस्सी खीचीं, जिससे झंडा नीचे गिर गया। हालांकि झंडे को फिर से ऊपर किया गया। इसके बाद वहां मौजूद सब लोगों ने तिरंगे को सलामी दी।



इस घटना के बाद कांग्रेस ने इस वीडियो को अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर करते हुए शाह और भाजपा की कड़ी आलोचना की है। कांग्रेस ने लिखा है, 'जो देश का झंडा नहीं संभाल सकते, वो देश क्या संभालेंगे? 50 साल से ज्यादा देश के तिरंगे का तिरस्कार करने वालों ने अगर ये नहीं किया होता तो शायद आज तिरंगे का ऐसा अपमान न होता। दूसरों को देशभक्ति का सर्टिफिकेट देने वालों को राष्ट्रगान का तौर-तरीका तक पता नहीं।'

बता दें कि आजादी की 72वीं सालगिरह पर आज देशभर में जश्न मनाया जा रहा है। दिल्ली में लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ध्वजारोहण किया। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने उनकी अगवानी की। इसके बाद प्रधानमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने भाषण शुरू किया। प्रधानमंत्री का भाषण 82 मिनट तक चला, जिसमें उन्होंने सरकार के 4 साल का हिसाब-किताब जनता को दिया। मोदी ने भाषण में तीन तलाक और कश्मीर के मुद्दे को उठाया तो किसानों और तकनीक की बात भी की। 

कमेंट करें
Un70a