दैनिक भास्कर हिंदी: पुलवामा हमले पर बोले सुरजेवाला, कहा- हमले के वक्त फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे मोदी

February 21st, 2019

हाईलाइट

  • पुलवामा हमले को लेकर कांग्रेस ने पीएम मोदी और अमित शाह पर साधा निशाना।
  • कांग्रेस का आरोप- हमले के वक्त फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे पीएम मोदी।
  • सरकार के मंत्री 'सेल्फी विद शहीद' ले रहे थे: कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बहाने कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर करारा हमला बोला है। कांग्रेस का कहना है जिस वक्त देश की सरहद पर जवानों ने अपनी जान की कुर्बानी दी, उस वक्त देश के मुखिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे। कांग्रेस ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित सरकार के मंत्रियों पर भी निशाना साधा है। इतना ही नहीं कांग्रेस ने हमले को लेकर पांच सवाल भी किए हैं। पीएम मोदी को आतंकवाद पर राजनीति करने की आदत है।

पुलवामा हमले को लेकर कांग्रेस के पांच सवाल

1. CRPF के जवानों को हवाई मार्ग से क्‍यों नहीं ले जाया गया ?
2. जैश की धमकी को क्‍यों नजरंदाज किया गया ?
3. आतंकवादियों को भारी मात्रा में आरडीएक्स और रॉकेट लॉन्चर कैसे मिले ?
4. डोभाल और राजनाथ की विफलता सरकार क्यों नहीं स्वीकार कर रही ?
5. 56 महीने में 488 जवान शहीद क्यों हुए ?


गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस ने बीजेपी पर पुलवामा अटैक को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने कहा, पीएम मोदी और अमित शाह इसका राजनीतिक फायदा उठा रहे हैं। उन्होंने राष्ट्रीय शोक की घोषणा भी नहीं की। कांग्रेस का आरोप है कि पीएम मोदी ने राष्ट्रीय शोक की घोषणा नहीं की क्योंकि सरकारी खर्च पर की जा रहीं सभाएं रुक सकती थीं।


रैली को संबोधित कर रहे थे शाह
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, जिस वक्त देश, शहीदों के शव के टुकड़े चुन रहा था उस वक्त पीएम मोदी अपने नाम के नारे लगवा रहे थे और अमित शाह एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साध रहे थे।

दावे के समर्थन में कांग्रेस ने दिखाई अखबार की कटिंग
कांग्रेस ने दावे के समर्थन में अखबार की कटिंग और फोटो दिखाई है। अखबार में दावा दिया गया है कि पुलवामा अटैक के वक्त पीएम मोदी डिस्कवरी चैनल की एक फिल्म के लिए शूटिंग में व्यस्त थे। कांग्रेस का कहना है, दोपहर 3.10 बजे आतंकी हमला हुआ और शाम को 6.45 बजे तक पीएम मोदी डिस्कवरी चैनल की फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे। शूटिंग के दौरान पीएम बोट में बैठकर एक घड़ियाल को निहार रहे थे। वहीं हमले के ठीक दो घंटे बाद अमित शाह एक रैली को संबोधित कर रहे थे।


प्रियंका गांधी ने रद्द कर दी थी प्रेस कॉन्फ्रेंस 
वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हमले की जानकारी मिलते ही अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द कर दी थी। उन्होंने कहा था कि देश पर हमला हुआ है, ये वक्त राजनीतिक बातचीत का नहीं है। 

'सेल्फी विद शहीद' ले रहे थे सरकार के मंत्री
कांग्रेस का आरोप है, शहीद के साथ सरकार के मंत्री 'सेल्फी विद शहीद' ले रहे थे। वहीं जब शहीदों के ताबूत पालम एयरपोर्ट पर पहुंचे तब पीएम मोदी एक घंटे देरी से वहां पहुंचे थे। इतना ही नहीं कांग्रेस ने पीएम मोदी के दक्षिण कोरिया के दौरे पर भी वार किया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, जवानों की शहादत पर पूरा देश रो रहा है और पीएम मोदी सैरसपाटा करने के लिए विदेश यात्रा पर चले गए।