दैनिक भास्कर हिंदी: MP चुनाव : कांग्रेस, भाजपा के साथ सपा और बसपा के दिग्गज भी चुनावी रण में

November 21st, 2018

हाईलाइट

  • कांग्रेस, भाजपा के कई दिग्गज आज चुनावी मैदान में
  • सपा और बसपा सुप्रिमो भी एमपी में झोकेंगे ताकत
  • मध्य प्रदेश में 28 तारीख को है मतदान

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश समेत चार राज्यों में हो रहे विधानसभा के चुनावों को 2019 की सत्ता का सेमीफाइनल माना जा रहा है। इसलिए सभी दल इन चुनावों में अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। मध्य प्रदेश में वैसे तो कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है, लेकिन कांटे की इस टक्कर में सपा,बसपा, गोंगपा जैसे दल भी सरकार बनवाने में अहम किरदार निभा सकते हैं। मध्य प्रदेश में 15 सालों से भाजपा सत्ता के सिंहासन पर काबिज है, वहीं इस बार भाजपा के लिए कमल खिलाना आसान नहीं होगा। 

सिद्धू और कमलनाथ करेंगे सभाएं
बुधवार को कांग्रेस के लिए पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू  कांग्रेस के उम्मीदवारों के लिए चुनावी सभाएं करेंगे। सिद्धू आज रीवा, शहडोल, जबलपुर, छिंदवाड़ा में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं पीसीसी चीफ कमलनाथ आज करेली, अमरवाड़ा, गाडरवाड़ा, भोजपुर, भोपाल की जनता से कांग्रेस के प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगे।   

योगी, राजनाथ, नितिन की रैली
भाजपा के तीन राष्ट्रीय नेता बुधवार को प्रदेश के अलग-अगल क्षेत्रों में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आष्टा, बोरदा, नटेरन, उदयपुरा और इटारसी में रैलियां करेंगे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह खिरकिया, डोलरिया और सेमरी में भाजपा के लिए प्रचार करने वाले हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कटंगी, बरघाट, सिवनी और सौंसर में चुनावी सभाएं करेंगे। 

अखिलेश करेंगे सपा के लिए प्रचार
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव बुधवार को बालाघाट और परसवाड़ा में समाजवादी उम्मीदवारों के लिए सभाएं करेंगे। 

बसपा सुप्रीमो भी मैदान में
बहुजन समाजवादी पार्टी की सुप्रीमो माायावती बुधवार को भिंड और मुरैना में जनसभाएं कर बसपा के लिए जनसमर्थन जुटाएंगी।