कांग्रेस ने अमरमणि की बेटी का काटा टिकट, सुप्रिया श्रीनेत को बनाया उम्मीदवार

Congress deduct tickets for amarmani Tripathi daughter Tanushree
कांग्रेस ने अमरमणि की बेटी का काटा टिकट, सुप्रिया श्रीनेत को बनाया उम्मीदवार
कांग्रेस ने अमरमणि की बेटी का काटा टिकट, सुप्रिया श्रीनेत को बनाया उम्मीदवार

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने एक बड़ा बदलाव करते हुए उत्तर प्रदेश के महाराजगंज लोकसभा सीट से अमरमणि त्रिपाठी की बेटी तनुश्री त्रिपाठी का टिकट काट दिया है। कांग्रेस ने इसकी जगह सुप्रिया श्रीनेत को पार्टी का प्रत्याशी बनाया है। शुक्रवार को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 12 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की। जिसमें तनुश्री त्रिपाठी की जगह सुप्रिया श्रीनेत को उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि सुप्रिया श्रीनेत महराजगंज के पूर्व सांसद हर्षवर्धन की बेटी हैं।  

हुआ ये बदलाव
बता दें कि मधुमिता हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे अमरमणि त्रिपाठी की बेटी तनुश्री को पहले शिवपाल यादव की अगुवाई वाले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) से  टिकट दिया गया था। इसके बाद राहुल गांधी व प्रियंका गांधी की पैरवी के बाद कांग्रेस ने भी तनुश्री को टिकट दे दिया था। टिकट मिलने के बाद तनुश्री ने मीडिया से चर्चा में कहा था मैंने महाराजगंज सीट नहीं चुनी, इस सीट ने मुझे चुना है। तनुश्री का कहना था कि मैंने कभी टिकट नहीं मांगा, लेकिन टिकट मिला है तो मैं इसका स्वागत करती हूं और पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करूंगी।

7 चरण में चुनाव
आपको बताते दें कि यूपी में कुल 80 लोकसभा सीटों पर 7 चरणों में चुनाव होंगे। यूपी में पहला चरण 11 अप्रैल, दूसरा चरण 18 अप्रैल, तीसरा चरण 23 अप्रैल, चौथा चरण 29 अप्रैल, पांचवां चरण 6 मई, छठा चरण 12 मई तथा सातवां चरण 19 मई को होगा। वोटों की गिनती 23 मई को होगी। 

Created On :   29 March 2019 7:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story