दैनिक भास्कर हिंदी: राफेल डील पर मोदी को ब्लैकमेल कर रहे हैं पर्रिकर : कांग्रेस नेता

December 21st, 2018

हाईलाइट

  • कांग्रेस पार्टी इन दिनों गोआ में मुख्यमंत्री बदलने को लेकर जन आक्रोश रैली कर रही है।
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री जयपाल रेड्डी ने गोआ के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पर निशाना साधा है।
  • रेड्डी ने कहा कि पर्रिकर पीएम को ब्लैकमेल कर रहे हैं।

डिजिटल डेस्क, पणजी। कांग्रेस पार्टी इन दिनों गोवा में मुख्यमंत्री बदलने को लेकर जन आक्रोश रैली कर रही है। रैली में कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयपाल रेड्डी ने गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पर निशाना साधा। रेड्डी ने कहा कि पर्रिकर को सीएम पद इतना प्यारा है कि अपने ही पार्टी के पीएम को राफेल डील को लेकर ब्लैकमेल कर रहे हैं।

रेड्डी ने रैली में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, 'पर्रिकर का स्वास्थ्य ठीक नहीं है, फिर भी वह इस पद को छोड़ने को तैयार नहीं हैं। उनकी वजह से सरकार का राज्य में काम प्रभावित हो रहा है। पर्रिकर नैतिकता की बात करते हैं, लेकिन उन्हें ही सीएम की कुर्सी को लेकर मोह ज्यादा है। इसलिए सीएम की कुर्सी पर जोंक की तरह चिपक गए हैं। इतना ही नहीं वह राफेल डील को लेकर पीएम मोदी को ब्लैकमेल भी कर रहे हैं। वह ऐसा क्यों कर रहे हैं, ताकि सीएम पद पर बने रहें? यह सोचने वाली बात है।' रेड्डी के साथ गोवा कांग्रेस के चीफ गिरीश चोडांकर, पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, रवि नाइक और फ्रांसिस्को सार्डिन्हा भी मौजूद थे। 

रेड्डी के इस बयान की बीजेपी ने कड़ी निंदा की है। पार्टी ने एक बयान में कहा कि राफेल मामले में केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट से क्लीन चिट मिल चुकी है और कांग्रेस को यह बात नहीं पच रही है। वह इस मुद्दे को बार-बार उठाकर फायदा लेना चाहती है।

बता दें कि गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर केंद्र में डिफेंस मिनिस्टर भी रह चुके हैं। कुछ दिन पहले वह दो निर्माणाधीन पुलों को देखने भी पहुंचे थे। इस दौरान उनके नाक में नली डली हुई थी और वह बेहद कमजोर दिखाई पड़ रहे थे।

खबरें और भी हैं...