ईडी के सामने पेश हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पूछताछ जारी, कई कांग्रेस नेता अरेस्ट

Congress leader Rahul Gandhi appeared before ED, investigation continues, many Congress leaders arrested
ईडी के सामने पेश हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पूछताछ जारी, कई कांग्रेस नेता अरेस्ट
नेशनल हेराल्ड प्रकरण ईडी के सामने पेश हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पूछताछ जारी, कई कांग्रेस नेता अरेस्ट
हाईलाइट
  • नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ईडी समन के बाद आज कई कांग्रेस नेताओं के साथ पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं उनके साथ ईडी दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और केसी वेणुगोपाल को पुलिस ने हिरासत में लिया, उन्हें तुगलक रोड थाने ले जाया गया। पार्टी के दीपेंद्र एस हुड्डा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी हिरासत में लेकर फतेहपुर थाने ले जाया गया

कांग्रेस के दिल्ली घेरने के विरोध प्रदर्शन को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर जांच  एजेंसी पर दबाव डालने का आरोप लगाया है। 

अरेस्ट होते ही कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा गोडसे के वंशज एक बार फिर गांधी को डराने चले हैं, ना महात्मा गांधी डरे थे और ना उनके उत्तराधिकारी डरेंगे। अगर इस देश में अखबार के पत्रकारों की तनख्वाह देना, हाउस टैक्स देना, बिजली का बिल देना अपराध है तो हम ये अपराध बार-बार करेंगे

इस दौरान सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए मोदी सरकार की तुलना अंग्रेजों से की। 

इससे पहले  ईडी ने नेशनल हेराल्ड  मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और  राहुल गांधी को समन जारी कर नोटिस भेजा था। इसे लेकर कांग्रेस ने पूरे देश में  सत्याग्रह किया और जगह जगह प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। 

ये भी कर चुके हैं विरोध प्रदर्शन

इससे पहले केंद्र की जांच एजेंसियों का विरोध सीएम ममता बनर्जी और पवार ने कार्यालय पहुंचकर किया, या कार्यालय जाने का ऐलान कर किया था। ममता और पवार के पद चिह्नों पर ही कांग्रेस पार्टी चलती हुई दिखाई दे रही है। हालांकि कांग्रेस ने कुछ देर कर दी। पर कोई बात नहीं देर से याद आई। लेकिन दुरूस्त याद आई।
 

खबरों के मुताबिक  ईडी ने उन  सवालों की सूची बना ली थी जो ईडी को राहुल गांधी से पूछताछ में करने थे।

साथ निकले राहुल-प्रियंका

वहीं आज  कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा राहुल गांधी के आवास से ईडी दफ्तर में पेश होने के लिए निकले। कांग्रेस  बीजेपी की केंद्र सरकार पर जांच एजेंसियों के गलत इस्तेमाल का आरोप लगा रही है। हालांकि ये पहली दफा नहीं है कि कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर इस तरह का आरोप लगाए हों, इससे पहले भी कांग्रेस बीजेपी शासित केंद्र सरकार पर ऐसे आरोप लगा चुकी है। 

दिल्ली पुलिस ने  राहुल गांधी के साथ ईडी ऑफिस तक गए हजारों  कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं के मार्च को इजाजत नहीं दी है। बिना अनुमति मिले होने के कारण पुलिस ने सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अरेस्ट कर लिया।  

 

 

Created On :   13 Jun 2022 6:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story