कांग्रेस नेता की बेटी गायब : कांग्रेस शासित राजस्थान में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की बेटी दिन दहाड़े हुई किडनेप, दो दिन बाद भी पुलिस के हाथ नहीं लगा कोई सबूत, नेता ने लगाए गंभीर आरोप

November 23rd, 2022

हाईलाइट

  • वारदात के 36 घंटो बाद भी पुलिस के  हाथ खाली हैं। 

डिजिटल डेस्क,जयपुर। पूरे देश भर में जिस तरह से महिलाओं होने वाली घटनाएं सामने आ रही हैं उससे कहा जा सकता है कि किसी भी राज्य में महिलाएं हो या बेटियां कोई भी सुरक्षित नहीं है। महिला सुरक्षा के लेकर तमाम तरह के दावे करने वाली राजस्थान सरकार के दावे भी  फुस्स ही दिखाई दे रहे हैं। ऐसा इसलिए कह रहे हैं  क्योंकि  राजस्थान की राजधानी जयपुर में  कांग्रेस नेता  की बेटी के अपहरण मामले में पुलिस को अब तक कोई ठोस सबूत नहीं मिल पाए हैं। वारदात के 36 घंटो बाद भी पुलिस के  हाथ खाली हैं। 

बता दें घूमंतु-अर्धघूमंतु कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष गोपाल केसावत की 21 साल की बेटी सोमवार  शाम से लापता है। इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता गोपाल ने सोमवार देर रात को प्रताप नगर थाने में बेटी अभिलाषा के अपहरण किए जाने का मामला दर्ज कराया था। लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ कोई सबूत नहीं लग पाया है। 


केसावत बोले वीवीआईपी की बेटी होती तो मिल जाती 

कांग्रेस नेता केसावत ने अभिलाषा की कोई जानकारी नहीं मिलने पर कहा कि अगर कोई वीवीआईपी की बेटी होती तो अब तक उसका सीसीटीवी फुटेज मिल गए होते लेकिन हमें वारदात के 15 घंटो बाद भी कोई फुटेज या लोकेशन की ट्रेस करने के बारे में नहीं बताया गया। केसावत ने कहा कि मेरी अधिकारियों से गुजारिश है कि वह उनकी बेटी को सुरक्षित लाएं। 

तीन माह पहले केसावत की कार पर हुआ था हमला

कांग्रेस नेता ने यह कहा कि दो-तीन माह पहले उनकी कार के शीशे तोड़े गए थे। कार पर हुए हमले के बाद मैंने सुरक्षा की मांग भी की थी। वहीं गोपाल केसावत अपनी बेटी के नहीं मिलने की वजह से उसकी फोटो लेकर पुलिस कमिश्नर के ऑफिस पहुंचे और बेटी की सुरक्षित वापसी को लेकर उनके दफ्तर के बाहर बैठकर धरना शुरू कर दिया। वहीं इस दौरान अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजय पाल लांबा के सामने ही केसावत फूट-फूट कर रोने लगे।  


सोमवार शाम से लापता है अभिलाषा 

केसावत ने बताया कि “सोमवार शाम 5 बजे अभिलाषा घर से सब्जी लेने के लिए निकली थी। करीब 6:05 बजे उसका फोन आया कि पापा कुछ लड़के मेरा पीछा कर रहे हैं। इसके बाद मैं अपने बेटे को लेकर एनआरआई सर्किल पहुंचा। वहां कहीं भी अभिलाषा का पता नहीं चला। फोन किया, तो उसका फोन भी स्विच ऑफ बता रहा था।”  

कांग्रेस नेता ने आगे यह भी बताया कि “काफी देर तलाश करने और आस-पास के सब्जीवालों से उसके बारे में पूछताछ की, इसके बाद भी जब कोई जानकारी नहीं मिली, तो प्रताप नगर थाना में केस दर्ज करवाया था। घटना को दो दिन हो रहे हैं, लेकिन अभी तक बेटी का कोई सुराग नहीं लगा है। हालांकि, पुलिस ने मंगलवार की सुबह बेटी की स्कूटी एनआरआई सर्किल से बरामद कर ली है.”

इस मामले मे एसएचओ भजनलाल ने बताया कि इलाके में सब्जी बेचने वालों से अभिलाषा के बारे में पूछताछ की गई है लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। मिली जानकारी के आधार पर केसावत ने शक के आधार पर कुछ संदिग्धों के नाम भी बताए हैं पुलिस की उनसे भी पूछताछ जारी है। हालांकि जानकारी के मुताबिक पुलिस, घटना वाली जगह के आस-पास के सभी सीसीटीवी फुटेज की खंगाल रही है। पूलिस कहना है कि जल्दी ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा।