comScore

राजस्थान कांग्रेस में अंतर्कलह ! विधायक बोले- पायलट को बनाया जाए सीएम

राजस्थान कांग्रेस में अंतर्कलह ! विधायक बोले- पायलट को बनाया जाए सीएम

हाईलाइट

  • लोकसभा चुनाव में हार के बाद से राजस्थान कांग्रेस में खींचतान जारी
  • कांग्रेस विधायक पृथ्वीराज मीणा ने कहा, सचिन पायलट को सीएम बनना चाहिए
  • मीणा ने कहा- पायवट की वजह से आया था बहुमत, गहलोत का प्रभाव नहीं रहा

डिजिटल डेस्क, जयपुर। लोकसभा चुनाव में हार के बाद से ही राजस्थान कांग्रेस में अंतर्कलह जारी है। इसी बीच कांग्रेस के विधायक पृथ्वीराज मीणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जगह सचिन पायलट को सीएम बनाने की मांग की है। मीणा का कहना है कि राज्य में अब गहलोत का प्रभाव नहीं रह गया है। वोटर्स नाराज हैं इसलिए पायलट को सीएम बनाएं। 

बुधवार को टोडाभीम सीट से कांग्रेस विधायक पृथ्वीराज मीणा ने कहा, सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनना चाहिए। उन्हीं की वजह से बहुमत आया था। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का अब प्रभाव नहीं रहा। उन्होंने ये भी कहा कि, जाट उनसे नाराज, गुर्जर भी उनसे नाराज, वोट देगा कौन? युवा आदमी सीएम बनता है तो कुछ करता है। 

मीणा ने मीडिया से बातचीत के दौरान ये भी कहा, जब पार्टी सत्ता में होती है जो हार की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री की होती है। अगर पार्टी विपक्ष में होती है जो यह जिम्मेदारी पार्टी अध्यक्ष लेता है। बता दें कि, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में इंटरव्यू में कहा था कि, प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को कम से कम जोधपुर सीट पर पार्टी की हार की जिम्मेदारी तो लेनी ही चाहिए, क्योंकि वह वहां शानदार जीत का दावा कर रहे थे। इसी के बाद से गहलोत और पायलट के समर्थन में अलग अलग बयान आ रहे हैं। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को राज्य में सभी 25 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा है।

कमेंट करें
fvoJO