दैनिक भास्कर हिंदी: इंजीनियर को कीचड़ से नहलाया, रस्सी से बांधा; कांग्रेस MLA नितेश राणे गिरफ्तार

July 5th, 2019

हाईलाइट

  • इंजीनियर पर कीचड़ फेंकने के मामले में विधायक नितेश राणे ने सरेंडर कर दिया
  • पुलिस ने धारा 353, 342, 332, 324, 323, 120 (ए), 147, 143, 504, 506 के तहत FIR दर्ज की थी
  • ये FIR कांकावली पुलिस थाने में दर्ज की गई थी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंजीनियर पर कीचड़ फेंकने के मामले में FIR दर्ज होने के बाद कांग्रेस विधायक नितेश नारायण राणे को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। राणे और उनके 40-50 समर्थकों के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 353, 342, 332, 324, 323, 120 (ए), 147, 143, 504, 506 के तहत FIR दर्ज की थी। ये FIR कांकावली पुलिस थाने में दर्ज की गई थी।

बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे नितेश उनके समर्थकों के साथ हाईवे का निरीक्षण करने गए थे। इस दौरान नितेश को जब हाईवे पर गड्ढे दिखे तो वह आग बबूला हो गए और इंजीनियर प्रकाश शेडकर को फटकार लगाने लगे। इस घटना का सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में राणे के समर्थक कांकावली में राजमार्ग के पास एक पुल पर प्रकाश शेडेकर पर कीचड़ की बाल्टी फेंकते हुए दिख रहे हैं। उन्होंने बाद में इंजीनियर को पुल से बांधने की भी कोशिश की।  

वीडियो में, राणे को इंजीनियर को धमकाते हुए भी सुना जा सकता है। राणे ने इंजीनियर प्रकाश से कहा कि क्या तुम्हें लोगों के कपड़ों पर उड़ता हुआ कीचड़ नहीं दिख रहा है, और अगर नहीं दिख रहा है तो देखो कि वो कैसा होता है। इसके बाद नितेश राणे के समर्थकों ने बाल्टियों में कीचड़ भरा और इंजीनियर प्रकाश शेड़ेकर के ऊपर उड़ेल दिया। 

इस घटना के बाद नितेश राणे ने कहा, 'दोनों पुलों को जोड़ने वाली सड़क मुंबई-गोवा हाईवे की सड़क है। इस सड़क पर हर घंटे ट्रैफिक रहता है, लेकिन इसकी हालत इतनी खराब है कि आए दिन यहां एक्सिडेंट होते रहते हैं। लोगों ने सड़क के लिए अपनी जमीन दी है। सड़क की हालत खराब है, इसलिए ऐसा करना होगा। ये अधिकारी अभिमानी हैं, इसलिए उन्हें सबक सिखाने की जरूरत है। मेरे खिलाफ केस भी दर्ज होता है तो मुझे उसकी परवाह नहीं। अब व्यक्तिगत रूप से मैं काम पर नजर रखूंगा।'

अपने बेटे की इस हरकर पर नारायण राणे ने माफी मांगी है। नारायण राणे ने कहा कि हाईवे मुद्दे को लेकर प्रदर्शन ठीक है, लेकिन उनके समर्थकों की तरफ से की गई मारपीट गलत है। उन्होंने कहा कि मैं इसका समर्थन नहीं करता हूं। नारायण राणे ने कहा कि मैं उससे माफी मांगने के लिए बोलूंगा? वह मेरा बेटा है। अगर एक पिता बिना गलती के माफी मांग सकता है तो फिर बेटे को माफी मांगनी पड़ेगी।

 

 

 

खबरें और भी हैं...