comScore

दिल्ली: कांग्रेस के लोकसभा सांसदों के साथ सोनिया गांधी ने की बैठक

दिल्ली: कांग्रेस के लोकसभा सांसदों के साथ सोनिया गांधी ने की बैठक

हाईलाइट

  • सोनिया गांधी की कांग्रेस के लोकसभा सांसदों के साथ अहम बैठक
  • कांग्रेस अध्यक्ष पद समेत कई मुद्दों पर चर्चा

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने आज (मंगलवार) पार्टी सांसदों के साथ बैठक की। सोनिया गांधी के साथ बैठक में कांग्रेस के सभी लोकसभा सांसद मौजूद रहे। इस बैठक में कई अहम मुद्दों को लेकर चर्चा हुई। इस बैठक में कर्नाटक में गहराते राजनीतिक संकट पर भी चर्चा हुई। 

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष के पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद नए पार्टी अध्यक्ष चुनने पर दबाव बढ़ता जा रहा है। राहुल गांधी को मनाने की तमाम कोशिशों के बाद भी उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसी स्थिति में अब पार्टी के पास एक मात्र विकल्प नए अध्यक्ष का चुनाव करने का है। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं से अपील की है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की जल्द बैठक बुलाई जाए और अगले पार्टी अध्यक्ष का चुनाव किया जाए। उन्होंने अपील की है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई जाए और पार्टी अध्यक्ष के नाम पर फैसला किया जाए। 

कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष पद की कमान युवा चेहरे के हाथों में देना चाहती है। इस रेस में मध्य प्रदेश के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, राजस्थान के दिग्गज नेता सचिन पायलट का नाम सबसे आगे है। इसके साथ ही पूर्णकालिक अध्यक्ष नामित होने से पहले एक अंतरिम अध्यक्ष चुने जाने की मांग की जा रही है। साथ ही अध्यक्ष के चुनाव से पहले तक उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम के लिए चार कार्यकारी अध्यक्ष नामित किए जाने की बात सामने आई है। 

कमेंट करें
pkGir