ईंधन मूल्य वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन की कांग्रेस की योजना

Congress plans to protest against fuel price hike
ईंधन मूल्य वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन की कांग्रेस की योजना
ईंधन मूल्य वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन की कांग्रेस की योजना

नई दिल्ली, 28 जून (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वर्चुअल रैलियों के जवाब में कांग्रेस ने ईंधन मूल्य वृद्धि के खिलाफ देश के सभी विकास खंडों में 30 जून से लेकर पांच दिनों तक प्रदर्शन करने की योजना बनाई है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी ईंधन मूल्य वृद्धि के खिलाफ सोमवार को भी सुबह 11 बजे से दोपहर 12 तक केंद्र सरकार के कार्यालयों के सामने प्रदर्शन करेगी।

विरोध प्रदर्शन का उद्देश्य ईंधन मूल्य वृद्धि के कारण जनता को हो रही परेशानी को सामने लाना और भाजपा की नीतियों और कार्यक्रमों की कलई खोलना भी है।

वर्चुअल रैलियों के लिए भाजपा की आलोचना करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा है कि सत्ताधारी पार्टी का मकसद सिर्फ वोट है और वह कोविड-19 महामारी, टिड्डी दल के हमले तथा चीनी अतिक्रमण जैसी समस्याओं के प्रति असंवेदनशील है।

वेणुगोपाल ने कहा कि मोटर ईंधन की कीमत पिछले 21 दिनों से बढ़ रही है, जबकि अंतर्राष्ट्रीय कच्चे तेल की कीमत रिकॉर्ड निचले स्तर पर है। इससे आम जनता पर अनावश्यक बोझ पड़ रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क बढ़ाकर भारी धनराशि की वसूली की है। उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान भाजपा द्वारा वर्चुअल रैलियों पर किए जा रहे खर्च को लेकर सवाल उठाया।

कांग्रेस ने हाल ही में दो सफल सोशल मीडिया अभियान चलाए थे।

Created On :   28 Jun 2020 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story