comScore

दक्षिण भारत को संदेश देने के लिए केरल से चुनाव लड़ रहा हूं - राहुल गांधी

दक्षिण भारत को संदेश देने के लिए केरल से चुनाव लड़ रहा हूं - राहुल गांधी

हाईलाइट

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज केरल के दौरे पर हैं।
  • राहुल गांधी केरल में कुल चार रैलियों को संबोधित करेंगे।

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज से केरल में चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है। राहुल गांधी केरल के पथानमथिट्टा में रैली को संबोधित करते हुए कहा, हम चाहते हैं कि लोग इस देश में सहज महसूस करें, चाहे वो किसी भी समुदाय से हों या किसी भी भाषा में बात करते हों। मैंने केरल को इसलिए चुना क्योंकि, आप इस दर्शन का बहुत अच्छा उदाहरण हैं। इससे पहले कोल्लम में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, मैं अक्सर अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ता हूं, लेकिन इस बार दक्षिण राज्य को संदेश देने के लिए मैं वायनाड से चुनाव लड़ रहा हूं।

उन्होंने कहा, बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा इस देश को संकट में डाल रही है, लेकिन हम चाहते हैं कि देश में सिर्फ लोगों का राज हो। राहुल गांधी मंगलवार को केरल में कुल चार रैलियों को संबोधित करेंगे। बता दें कि इस बार राहुल केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

राहुल गांधी ने विपक्ष और पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, हम चाहते हैं कि इस देश में हर व्यक्ति की आवाज को सुना जाए, लेकिन बीजेपी और आरएसएस सिर्फ नागपुर से देश को चलाना चाहते हैं। पीएम ने 'कांग्रेस मुक्त भारत' कहा, इसका मतलब है कि हम भारत से कांग्रेस के विचार को मिटा देंगे। कांग्रेस नरेंद्र मोदी से कहती है कि हम आपसे सहमत नहीं हैं। हम आपको समझाने के लिए लड़ेंगे, आप 'गलत हैं। हम आपको चुनाव में हरा देंगे लेकिन हम आपके खिलाफ हिंसा का इस्तेमाल नहीं करेंगे। हम आपको प्यार से गलत साबित करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने कहा, केरल हमेशा प्यार का संदेश देता है, यहां पर सर्वाधिक संख्या में पढ़े-लिखे लोग हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले पांच साल में कई वादे किए, लेकिन वह उन्हें पूरा नहीं कर सके हैं। इनमें 2 करोड़ नौकरियां, किसानों को अच्छी रकम, भ्रष्टाचार से छुटकारा शामिल है। PM ने कभी भी केरल के लिए कुछ नहीं किया है। उन्होंने ना ही किसी के खाते में 15 लाख रुपये डाले हैं, लेकिन हम न्याय योजना के तहत गरीबों के खाते में 72 हज़ार रुपये डालेंगे।

कमेंट करें
Yl8iR