लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की 18 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट 

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की 18 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट भी जारी कर दी है। इसमें सिक्किम, तेलंगाना, असम, मेघालय, नगालैंड और उत्तर प्रदेश के 18 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। कांग्रेस ने असम की पांच, मेघालय की दो, नगालैंड और सिक्किम की एक-एक, तेलंगाना की आठ और यूपी की एक सीट पर प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाई है। 

उत्तर प्रदेश की बाराबंकी लोकसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को टिकट दिया गया है। तेलंगाना की आठ सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है। आदिलाबाद (एसटी) से रमेश राठौड़, पेड्डापल्ले (एससी) से ए. चंद्रशेखर, करीमनगर से पूनम प्रभाकर, मेदक से गली अनिल कुमार, जहीराबाद से के. मदनमोहन राव, मल्काजगिरि से ए. रेवंत रेड्डी, चेवेल्ला से कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी और महबूबाबाद से पोरिका बलराम नाइक के नाम लिस्ट में शामिल हैं।


तरुण गोगोई के बेटे गौरव गोगोई को भी टिकट
मेघालय की दोनों सीटों और सिक्किम की एक सीट पर भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है। मेघालय की शिलांग (एसटी) सीट से विंसेंट पाला, तुरा (एसटी) सीट से डॉ. मुकुल संगमा और सिक्किम से भरत बेसनेट के नाम पर मुहर लगाई गई है। असम के करीमगंज (एससी) से स्वरूप दास, सिलचर से सुष्मिता देव, कलियाबोर से वरिष्ठ कांग्रेस नेता तरुण गोगोई के बेटे गौरव गोगोई, जोरहट से सुशांत बोर्गोहिन और डिब्रूगढ़ के पाबन सिंह घटवार को टिकट दिया गया है। गौरतलब है कि, इससे पहले कांग्रेस दो लिस्ट जारी कर चुकी है। पहली लिस्ट में 15 प्रत्याशियों और दूसरी लिस्ट में 21 प्रत्याशियों के नाम शामिल थे। 

Created On :   16 March 2019 2:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story