दैनिक भास्कर हिंदी: लोकसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी की तीन उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट

March 26th, 2019

हाईलाइट

  • कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट जारी की है।
  • इस लिस्ट में तीन उम्मीदवारों के नाम है।
  • कांग्रेस की इस लिस्ट में गुजरात के कच्छ से नरेश एन महेश्वरी, नवसारी से धर्मेश भीमभाई पटेल को टिकट दिया गया है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में तीन उम्मीदवारों के नाम है। कांग्रेस की इस लिस्ट में गुजरात के कच्छ से नरेश एन महेश्वरी, नवसारी से धर्मेश भीमभाई पटेल को टिकट दिया गया है। जबकि उत्तर प्रदेश के रामपुर से संजय कपूर को टिकट दिया गया है। 543 सदस्यीय लोकसभा चुनावों के लिये कांग्रेस अब तक 262 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है।

 

 

इससे पहले कांग्रेस ने पांच उम्मीदवारों की 11वीं लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में छत्तीसगढ़ के कोरबा से ज्योतसना महंत, दुर्ग से प्रतिमा चंद्राकर, नॉर्थ गोवा से गिरीश चोडंकर, साउथ गोवा से फ्रांसिस्को सरदिन्हा और दमन एंड दीव से केतन पटेल को टिकट दिया था। जबकि 10वीं लिस्ट में 26 उम्मीदवारों के नाम थे।

इस लिस्ट में कांग्रेस ने महाराष्ट्र के मुंबई नॉर्थ-वेस्ट से संजय निरुपम, पश्चिम बंगाल के कृष्णा नगर से इंताज अली शाह, राणा घाट से मिनाती बिस्वास, बंगांव से सौरव प्रसाद, बैरकपुर से मोहम्मद आलम, दमदम से सौरव साहा, बरसात से सुब्रोता दत्ता, बशीरहाट से काजी अब्दुर रहीम, जयनगर से तपन मंडल, मथुरापुर से कृत्तिबस सरदार, डायमंड हार्बर से सौम्या रॉय।

कोलकाता दक्षिण से मीता चक्रवर्ती, हावड़ा से सुव्रा घोष, उलुबेरिया से सोमा रानीश्री रॉय, श्रीरामपुर से देबब्रत बिस्वास, हुगली से प्रतुल साहा, आरमबाग से ज्योति दास, कांति से दीपक कुमार दास, झारडग्राम से जग्येश्वर हेम्ब्राम, मेदिनीपुर से शंभूनाथ चटर्जी, पुरुलिया से नेपाल महातो, बिष्णुपुर से नारायण चंद्र खान, बर्धमान पूर्व से सिद्धार्थ मजूमदार, बर्धमान दुर्गापुर से रंजीत मुखर्जी, बोलपुर से अभिजीत साहा और बीरभूम से इमान हुसैन का नाम है। 

खबरें और भी हैं...