दैनिक भास्कर हिंदी: ‘मुस्लिम पार्टी’ बयान पर बवाल : कांग्रेस बोली- मोदी की बीमार मानसिकता राष्ट्रीय चिंता का विषय

July 16th, 2018

हाईलाइट

  • कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि मोदी की बीमार मानसिकता राष्ट्रीय चिंता का विषय है।
  • ये अच्छा होगा अगर पीएम कांग्रेस अध्यक्षों की लिस्ट अपने ऑफिस में रखें। शायद इसके बाद वह गलत बयान देने की आदत को छोड़ देंगे।
  • पीएम मोदी को इतिहास का कम ज्ञान है, वे अपना इतिहास खुद लिखते है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस को मुसलमानों की पार्टी बाताने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान के बाद कांग्रेस ने मोदी पर हमला बोला है। रविवार को कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि मोदी की बीमार मानसिकता राष्ट्रीय चिंता का विषय है। वहीं उन्होंने कहा कि दिक्कत ये है कि पीएम मोदी को इतिहास का कम ज्ञान है, वे अपना इतिहास खुद लिखते हैं। वे प्रधानमंत्री पूरे देश के हैं, सिर्फ बीजेपी के नहीं, उनकी मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस है, कांग्रेस ने देश की आजादी के आंदोलन में शिरकत किया है, आजादी की लड़ाई लड़ी है, इस पार्टी को मुस्लिम पार्टी कहना एक प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता है।

 

 

मोदी कांग्रेस अध्यक्षों की लिस्ट ऑफिस में रखें
आनंद शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी को याद दिलाना चाहूंगा कि इस पार्टी के अध्यक्ष महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू, सरदार पटेल, लाला लाजपत राय और मौलाना आजाद थे। ये अच्छा होगा अगर वह कांग्रेस अध्यक्षों की लिस्ट अपने ऑफिस में रखें। शायद इसके बाद वह गलत बयान देने की आदत को छोड़ देंगे। आनंद शर्मा ने कहा कि वो जिन्होंने आजादी की लड़ाई में शिरकत नहीं की, बल्कि अंग्रेजों के साथ शामिल हो गये वो कांग्रेस को राष्ट्रभक्ति और देशभक्ति पर सर्टिफिकेट नहीं दे सकते हैं।

 

 

क्या कहा था पीएम मोदी ने?

आजमगढ़ में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर मुस्लिमों के तुष्टिकरण करने का आरोप लगाया था। उन्होंने दैनिक अखबार में छपी खबर का हवाला देते हुए पूछा था कि क्या कांग्रेस पार्टी सिर्फ मुस्लिमों की ही पार्टी है? मोदी ने कहा था अगर कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है और उन्हें ये अच्छा लगता है तो उन्हें मुबारक है, लेकिन क्या ये पार्टी सिर्फ मुस्लिम मर्दों के लिए ही है या फिर मुस्लिम महिलाओं के लिए भी है।