सोनिया गांधी के साथ विपक्ष की बैठक, सपा-बपसा और आप ने बनाई दूरी

सोनिया गांधी के साथ विपक्ष की बैठक, सपा-बपसा और आप ने बनाई दूरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच आज (शुक्रवार) विपक्ष के नेताओं की एक बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कर रही हैं। कांग्रेस द्वारा बुलाई गई बैठक में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के शामिल नहीं है। वहीं आम आदमी पार्टी ने मीटिंग से दूरी बना ली है। 

25 दलों के नेता होंगे शामिल
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, डीएमके नेता एमके स्टालिन, लेफ्ट से सीताराम येचुरी समेत 25 राजनीतिक दलों के नेता शामिल होंगे। 

ममता बनर्जी देर से होंगी शामिल
ममता बनर्जी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगी। इस कारण ममता बैठक में देर से शामिल होंगी। उनकी जगह पहले टीएमसी की तरफ से डेरेक ओ ब्रायन हिस्सा लेंगे। इससे पहले विपक्षी पार्टियों की मीटिंग में ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे ने दूरी बनाई थी, लेकिन पहली बार दोनों शामिल होंगे। 

आप नहीं होगी शामिल
इस बैठक में आप की ओर से कोई शामिल नहीं होगा। सूत्रों के मुताबिक पार्टी को बैठक के लिए निमंत्रण नहीं मिला है। सपा और बपसा ने भी मीटिंग में हिस्सा लेने पर फैसला नहीं किया है। कहा जा रहा है कि यूपी में प्रियंका गांधी जिस तरह सक्रिय हैं। उसे देखते हुए दोनों दलों ने शामिल नहीं होने का निर्णय लिया है। 


 

Created On :   22 May 2020 2:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story