दैनिक भास्कर हिंदी: 'ये जो विकास पागल हुआ है उसको एक बार फिर से पटरी पर लाना है'

September 27th, 2017

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। अपने तीन दिन के गुजरात दौरे पर निकले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दूसरे दिन भी मोदी सरकार पर जमकर गरजे। राहुल ने दूसरे दिन जामनगर पहुंचकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए अपने भाषण की शुरुआत 'केम छो' से की। राहुल ने अपने दौरे के दूसरे दिन यहां की जनता से पूछा- 'विकास को क्या हो गया?' तो लोगों ने कहा 'गाडो थई छो'। आपको बता दें कि पिछले दिनों से गुजरात में सोशल मीडिया पर 'विकास गाडो थई छो' यानी 'विकास पगला गया है' ट्रेंड कर रहा था। 

गुजरात की सरकार जनता ही चलाएगी

जामनगर में अपने भाषण के दौरान यहां की बीजेपी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि गुजरात की सरकार दिल्ली के रिमोट कंट्रोल से नहीं चलेगी। गुजरात की सरकार को गुजरात की जनता ही चलाएगी। राहुल ने आगे कहा कि, चुनाव आने वाले हैं और हमें कांग्रेस की सरकार बनानी है। गुजरात की सरकार यहीं से चलनी चाहिए, न कि दिल्ली से। राहुल ने कहा कि पूरे देश को बदलना है और ये काम गुजरात से ही होगा। 

 

 

सरदार पटेल की मूर्ति चीन में बन रही 

राहुल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति बन रही है, वो भी चीन में। उसके पीछे मेड इन चाइना लिखा हुआ है, ये शर्म की बात है। 

क्या है आज का कार्यक्रम? 

  • कांग्रेस वर्कर्स के साथ कॉर्नर मीटिंग, रामपुर (जामनगर)
  • कांग्रेस वर्कर्स के साथ कॉर्नर मीटिंग, गांधी चौक, ध्रोल (कालावाड़)
  • किसान सभा को संबोधित करेंगे, मोरबी
  • पीपलिया राज गांव में डेयरी फार्मर्स से करेंगे मुलाकात
  • अमरसा रेलवे क्रॉसिंग के पास मिल्क प्लांट के लोगों से मीटिंग
  • शाम को राजकोट के हेमु गढ़वी हॉल में बिजनेसमैन और इंडस्ट्रीयलिस्ट से करेंगे मुलाकात

3 दिन के दौरे पर हैं राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार से 3 दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं।  सोमवार सुबह राहुल गांधी मीठापुर एयरफील्ड पर उतरे, जहां प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अशोक गहलोत और भरत सिंह सोलंकी समेत कांग्रेस नेताओं से उनका स्वागत किया। राहुल ने अपने दौरे की शुरुआत द्वारिकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ की। गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष धुआंधार प्रचार में जुट गए हैं। इस बीच जब राहुल गुजरात पहुंचे तो पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर उनका स्वागत किया। 

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा कर की शुरुआत

पूजा के बाद रोड शो की शुरुआत करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने नोटबंदी, जीएसटी और बेरोजगारी के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा। साथ ही लोगों से यह वादा किया कि यदि गुजरात में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती है तो वह गरीबों और किसानों के लिए काम करेगी। मंदिर में पूजा करने के बाद गुजरात में पार्टी के चुनाव प्रचार के तहत सड़क मार्ग से सौराष्ट्र क्षेत्र के दौरे के लिए निकल गए। रोड शो के दौरान राहुल जनता से विभिन्न मुद्दों पर बात भी की।