वित्तमंत्री के सोनिया-राहुल पर बयान को लेकर कांग्रेस का पलटवार

Congresss retaliation over Finance Ministers statement on Sonia-Rahul
वित्तमंत्री के सोनिया-राहुल पर बयान को लेकर कांग्रेस का पलटवार
वित्तमंत्री के सोनिया-राहुल पर बयान को लेकर कांग्रेस का पलटवार

नई दिल्ली, 17 मई (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने आरोप लगाया कि कांग्रेस प्रवासियों के मुद्दे पर राजनीति कर रही है, इसके बाद पार्टी ने यह कहकर उन पर हमला किया कि कांग्रेस को वित्तमंत्री से सीख लेने की जरूरत नहीं है।

निर्मला ने रविवार सुबह अपनी प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान कहा कि कांग्रेस प्रवासियों के मुद्दे पर राजनीति कर रही है और सोनिया गांधी को अपने मुख्यमंत्रियों से प्रवासियों की मदद करने के लिए कहना चाहिए था और राहुल गांधी को प्रवासियों से मिलने और उनके परिवहन की व्यवस्था करने के लिए उनके साथ चलना चाहिए था।

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा, जब वित्तमंत्री एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रही होती हैं तो हम उनसे कुछ हद तक गंभीरता की उम्मीद करते हैं।

शर्मा ने कहा, निर्मला सीतारमण का बयान तुच्छ है और कांग्रेस अध्यक्ष को वित्तमंत्री से सीखने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रवासियों के साथ एकजुटता से खड़ी हुई है। वे देश के नागरिक हैं और बिना भोजन, आश्रय और धन के प्रवासी कहां जाएंगे? शर्मा ने कहा कि सरकार को उनसे माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि उनके मौलिक अधिकारों का हनन हुआ है।

राहुल गांधी से दिल्ली में प्रवासियों की मुलाकात के मुद्दे पर, आनंद शर्मा ने कहा, राहुल को अपनी संवेदनशीलता दिखाने का अधिकार है। मैं उनकी (वित्तमंत्री) हताशा को समझ सकता हूं, पहले उन्होंने अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाया, और अब ..।

वित्तमंत्री निर्मला ने कहा था कि राहुल गांधी को प्रवासियों का सामान उठाना चाहिए था और उनके साथ चलना चाहिए था।

शर्मा ने पलटवार करते हुए कहा, क्या भारत सरकार ने उनके दर्द को देखा और झेला है जो सैकड़ों किलोमीटर चल रहे हैं। वे तो एक तरह से उपदेश दे रहे हैं। सरकार राष्ट्र की सुरक्षा के मुद्दे पर विपक्ष से परामर्श किए बिना मनमाने ढंग से फैसले ले रही है।

वित्तमंत्री ने रविवार को दिल्ली में प्रवासियों के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बैठक को एक ड्रामाबाजी (नाटक) कहा था और यह भी कहा था कि कांग्रेस को अधिक जिम्मेदार होना चाहिए और मौजूदा स्थिति में केंद्र के साथ मिलकर काम करना चाहिए।

Created On :   17 May 2020 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story