यूपी की कानून व्यवस्था पर नियंत्रण मुख्यमंत्री के वश में नहीं : लल्लू

Control of UPs law and order is not under the control of Chief Minister: Lallu
यूपी की कानून व्यवस्था पर नियंत्रण मुख्यमंत्री के वश में नहीं : लल्लू
यूपी की कानून व्यवस्था पर नियंत्रण मुख्यमंत्री के वश में नहीं : लल्लू
हाईलाइट
  • यूपी की कानून व्यवस्था पर नियंत्रण मुख्यमंत्री के वश में नहीं : लल्लू

लखनऊ, 17 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था को नियंत्रित करना योगी सरकार के वश में नहीं है।

अजय कुमार ने यहां मंगलवार को जारी अपने बयान में कहा कि योगी सरकार अपने दायित्वों एवं कर्तव्यों व नैतिकता से विमुख होकर सिर्फ पीआर व ब्रांडिंग के बल पर प्रदेश की जनता को भ्रमित करने तक सीमित रह गई है। यहां की कानून व्यवस्था का नियंत्रण करना योगी के वश में नहीं है।

उन्होंने कहा कि फतेहपुर में दो सगी बहनों की निर्ममतापूर्वक की गई हत्या, कानपुर में दिल दहला देने वाली घटना के साथ ही मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर में मासूम के साथ दुष्कर्म की घटना, अयोध्या में दलित किशोरी से गैंगरेप और सोनभद्र जनपद के कोन थाना क्षेत्र में पत्रकार उदय पासवान की पीट-पीटकर हत्या ने यह साबित कर दिया है कि यहां की कानून व्यवस्था ध्वस्त है।

लल्लू ने कहा, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर पूछा है कि क्या यूपी के सीएम साहब ये बताने का कष्ट करेंगे कि उनका मिशन शक्ति कितना सफल रहा? क्योंकि यूपी से महिलाओं के खिलाफ अपराधों की खबरें तो कह रही हैं कि यूपी महिलाओं के लिए एकदम सुरक्षित नहीं है।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार महिला सुरक्षा, दुष्कर्म, हत्या व अन्य अपराधों को रोकने में पूरी तरह विफल है। सोमवार को भदोही में 6 वर्षीय बालिका की गला रेतकर अपराधियों द्वारा हत्या कर दी गई। बस्ती, गोंडा, बुलंदशहर और शाहजहांपुर की घटना ने प्रदेश को झकझोर कर रख दिया है। सरकार का इकबाल खत्म हो चुका है और अपराधी प्रदेश में समानांतर सरकार चला रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अपराधियों पर कठोर कार्रवाई और कानून व्यवस्था को नियंत्रित करने के बजाय सिर्फ बैठकें और चेतावनी देने तक ही सीमित रह गए हैं।

वीकेटी/एसजीके

Created On :   17 Nov 2020 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story