साध्वी का बयान से यू टर्न, बीजेपी ने भी झाड़ा पल्ला, कांग्रेस बोली- माफी मांगे मोदी

Controversy on Sadhvi Pragyas remark on IPS Hemant Karkare
साध्वी का बयान से यू टर्न, बीजेपी ने भी झाड़ा पल्ला, कांग्रेस बोली- माफी मांगे मोदी
साध्वी का बयान से यू टर्न, बीजेपी ने भी झाड़ा पल्ला, कांग्रेस बोली- माफी मांगे मोदी
हाईलाइट
  • IPS एसोसिएशन और कांग्रेस ने साध्वी की टिप्पणी को अपमानजनक बताते हुए इसकी निंदा की है।
  • चुनाव आयोग ने जहां उनकी इस टिप्पणी पर संज्ञान लिया है।
  • बीजेपी ने साध्वी के बयान से किनारा करते हुए इसे उनका निजी बयान करार दिया है।
  • साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पूर्व ATS प्रमुख हेमंत करकरे के खिलाफ की गई टिप्पणी पर घिर गई है।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पूर्व ATS प्रमुख हेमंत करकरे के खिलाफ की गई टिप्पणी के बाद अब यू टर्न ले लिया है। बयान देकर घिरने के बाद साध्वी ने कहा, "जो मैंने कहा था वह मेरी व्यक्तिगत पीड़ा थी। अगर मेरे शब्दों से दुश्मनों को ताकत मिलती है तो मैं अपना बयान वापस लेती हूं। जो सैनिक मुंबई हमले मारा गया, मैं उसका सम्मान करती हूं।" 

इससे पहले कांग्रेस ने साध्वी के बयान को देश का अपमान बताते हुए पीएम मोदी को माफी मांगने के लिए कहा था। हालांकि बीजेपी ने साध्वी के बयान से किनारा करते हुए इसे उनका निजी बयान करार दिया था। IPS एसोसिएशन ने भी साध्वी की टिप्पणी को अपमानजनक बताते हुए इसकी निंदा की थी। चुनाव आयोग ने साध्वी की टिप्पणी पर संज्ञान लेते हुए जांच शुरू की है।

बीजेपी ने कहा- ये साध्वी का निजी बयान
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी की ओर से जारी प्रेस नोट में कहा गया है, "भारतीय जनता पार्टी का स्पष्ट मानना है कि हेमंत करकरे आतंकवादियों से बहादुरी से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हुए। बीजेपी ने हमेशा उन्हें शहीद माना है। जहां तक साध्वी के इस में बयान का विषय है, वह उनका निजी बयान है जो वर्षों तक उन्हें शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना के कारण दिया गया होगा।"

 

 

साध्वी का बयान अपमानजनक - IPS एसोसिएशन
IPS एसोसिएशन ने ट्वीट किया, "अशोक चक्र से सम्मानित आईपीएस हेमंत करकरे ने आतंकवादियों से लड़ते हुए बलिदान दे दिया। हम बीजेपी के उम्मीदवार के इस अपमानजनक बयान की निंदा करते हैं और मांग करते हैं कि हमारे सभी शहीदों के बलिदान का सम्मान किया जाए।"

कांग्रेस बोली, माफी मांगे मोदी
कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "बीजेपी का देशद्रोही चेहरा आज उजागर हो गया है। मुंबई हमले में पाक आतंकियों से लड़ते-लड़ते देश के जिस जांबाज हेमंत करकरे ने अपनी कुर्बानी दे डाली उन्हें ही मोदी जी की चहेती बीजेपी की भोपाल से प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने आज देशद्रोही करार दे डाला।" उन्होंने कहा, "मोदी जी, देश से माफी मांगिए। 26/11 मुंबई हमले से लेकर पुलवामा हमले तक के शहीदों के प्रति अगर जरा सा भी सम्मान है तो प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ निर्णायक कार्यवाही कीजिए।"

मैंने उसे कहा था, तेरा सर्वनाश होगा
बता दें कि एक सभा के दौरान प्रज्ञा ने कहा था कि हेमंत करकरे ने मेरे साथ गलत व्यवहार किया था और मुझे मालेगांव ब्लास्ट मामले में गलत तरीके से फंसाया था। साध्वी ने कहा, "मैंने उसे कहा था, तेरा सर्वनाश होगा। ठीक सवा महीने में सूतक लगता है। जिस दिन मैं गई सूतक लगा चुका था। जब उसे आतंकियों ने मारा तब सूतक खत्म हुआ।

साध्वी ने कहा, "जो जांच आयोग बिठाया गया था उस आयोग के सदस्य ने हेमंत करकरे को बुलाया। आयोग्य के सदस्य ने करकरे से कहा जब तुम्हारे पास इनके खिलाफ सबूत नहीं है तो साध्वी जी को छोड़ दो। सबूत नहीं है तो इनको रखना गलत है, गैरकानूनी है। वो व्यक्ति (करकरे) कहता है मैं कुछ भी करूंगा, मैं सबूत लेकर आउंगा, बनाऊंगा, करूंगा, इधर से लाऊंगा, उधर से लाऊंगा लेकिन मैं साध्वी को नहीं छोड़ूंगा।"

हालांकि मामले को तूल पकड़ता देख साध्वी ने अपने बयान से यू टर्न ले लिया है। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि यदि उनके बयान से किसी को दुख पहुंचा है तो वो बयान वापस लेती हैं। बता दें कि चुनाव आयोग ने बयान पर संज्ञान लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

आतंकियों से लड़ते शहीद हो गए थे करकरे
बता दें कि 26 नवंबर 2008 को मुंबई में आतंकी हमला हुआ था। तब खबर मिली कि आतंकी कॉर्पोरेशन बैंक के पास लाल रंग की कार के पीछे छिपे हुए है। हेमंत करकरे अपने दस्ते के साथ वहां पहुंचे तो आतंकियों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाना शुरू कर दी। इसी दौरान उन्हें तीन गोलियां लग गई, लेकिन उन्होंने कसाब को जिंदा पकड़ लिया। वहीं मालेगांव सीरियल ब्लास्ट की जांच भी हेमंत के पास थी।  

 

Created On :   19 April 2019 12:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story