पीएम मोदी के जन्मदिन पर बिहार में कोरोना टीकाकरण महाअभियान, 30 लाख लोगों को लगेगा टीका

Corona vaccination campaign in Bihar on PMs birthday, 30 lakh people will get vaccinated
पीएम मोदी के जन्मदिन पर बिहार में कोरोना टीकाकरण महाअभियान, 30 लाख लोगों को लगेगा टीका
71वां जन्मदिन पीएम मोदी के जन्मदिन पर बिहार में कोरोना टीकाकरण महाअभियान, 30 लाख लोगों को लगेगा टीका
हाईलाइट
  • पीएम के जन्मदिन पर बिहार में कोरोना टीकाकरण महाअभियान
  • 30 लाख लोगों को लगेगा टीका

डिजिटल डेस्क, पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर शुक्रवार को बिहार में कोरोना टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। इस दिन राज्य में 30 लाख ये अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है।

बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने गुरुवार को राज्य के लोगों से 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर आयोजित कोरोना टीकाकरण महाअभियान में अधिक से अधिक लोगों के शामिल होने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि 17 सितंबर के टीकाकरण महाअभियान में 30 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का टीका दिया जाएगा। इस महाअभियान में लगभग 15,000 केंद्रों पर टीकाकरण की व्यवस्था की गई है तथा 50,000 से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को इस कार्य में लगाया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि देश के लोगों के जान की रक्षा के लिए जहां एक ओर प्रधानमंत्री नि:शुल्क टीकाकरण की व्यवस्था कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर बिहार सरकार ने राज्य में 6 माह में 6 करोड़ लोगों को टीकाकरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया है, जिसके अंतर्गत तेजी से काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि 17 सितंबर का महाअभियान इस दिशा में उठाया गया एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने कहा कि पिछले महाअभियान में लगभग 27 लाख लोगों को कोरोना का टीका दिया गया था।

(आईएएनएस)

Created On :   16 Sep 2021 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story