कोरोनावायरस: कनिका के कारण खतरे में 96 सांसदों ने खुद को किया आइसोलेट, राष्ट्रपति भी कराएंगे टेस्ट

कोरोनावायरस: कनिका के कारण खतरे में 96 सांसदों ने खुद को किया आइसोलेट, राष्ट्रपति भी कराएंगे टेस्ट
हाईलाइट
  • 18 मार्च को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यूपी और राजस्थान के सांसदों को ब्रेकफॉस्ट पर बुलाया था
  • कनिका के खिलाफ लखनऊ के सरोजिनी नगर थाने में एफआईआर दर्ज
  • वसुंधरा ने ट्वीट कर आइसोलेशन में जाने की जानकारी दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड की मशहूर सिंगर कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके सांसद बेटे दुष्यंत सिंह भले ही सेल्फ आइसोलेशन में चले गए हों, लेकिन इस खबर से उत्तर प्रदेश और राजस्थान के 96 सांसद परेशान हो गए हैं। ये वे सांसद हैं, जिनके साथ दो दिन पहले राष्ट्रपति भवन में दुष्यंत सिंह ब्रेक फॉस्ट कर चुके हैं। ऐसे में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी कोरोना का टेस्ट करवाएंगे। अब इन सब पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। दुष्यंत सिंह के संपर्क में आने वाले सांसद खुद आइसोलेशन में जाने लगे हैं। मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल ने इसकी शुरुआत कर दी है। वहीं कनिका पर संवेदनशील मुद्दे पर जानकारी छिपाने के आरोप में कार्रवाई की गई है। कुछ समय पहले ही आला अधिकारियों इसपर मीटिंग की थी। सिंगर पर आईपीसी धारा 188,269 और 270 के तहत एफआईआर दर्ज हुई है। कनिका के खिलाफ लखनऊ के सरोजिनी नगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।   

दरअसल, 18 मार्च को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उत्तर प्रदेश और राजस्थान के सांसदों को ब्रेकफॉस्ट पर बुलाया था। इसमें कुल 96 सांसदों ने हिस्सा लिया था। झालवाड़-बारां से सांसद दुष्यंत सिंह भी इस पार्टी में पहुंचे थे और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मौजूदगी में हुई इस पार्टी में सभी सांसदों के साथ मेलमिलाप में शामिल रहे। इससे ठीक दो दिन पहले ही 16 मार्च को दुष्यंत सिंह लखनऊ में कनिका कपूर की पार्टी में शामिल होकर लौटे थे।

दुष्यंत के संपर्क में आए नेताओं में ज्यादा डर
शुक्रवार को जैसे ही कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई, वसुंधरा राजे और उनके बेटे दुष्यंत सिंह ने सेल्फ आइसोलेशन में जाने का ऐलान किया। इस खबर के बाद राष्ट्रपति भवन के ब्रेकफॉस्ट पार्टी में हिंस्सा लेने वाले अन्य सांसद भी डर गए। ब्रेकफॉस्ट में शामिल पूर्व केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर सांसद अनुप्रिया पटेल ने भी सेल्फ आइसोलेशन में जाने की बात कही है। राष्ट्रपति भवन में हुई इस पार्टी में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, जनरल वीके सिंह, गजेंद्र शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, कैलाश चौधरी, साध्वी निरंजन ज्योति, सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर, विजय गोयल, ओम माथुर, रविकिशन, हेमामालिनी, रीता बहुगुणा जोशी, साक्षी महराज जैसे प्रमुख चेहरों ने हिस्सा लिया था।

9 मार्च को लंदन से भारत लौटी कनिका ने 15 मार्च को लखनऊ दी थी पार्टी
सूत्रों का कहना है कि दुष्यंत के साथ ब्रेकफॉस्ट में हिस्सा लेने वाले अन्य सांसदों में भी हड़कंप मचा है। ज्यादातर कोरोना की जांच कराने और सेल्फ आइसोलेशन में जाने की तैयारी कर रहे हैं। लंदन से बीते 15 मार्च को लखनऊ आने वाली कनिका कपूर ने उसी दिन गैलेंट अपार्टमेंट में एक हाई प्रोफाइल पार्टी दी थी, जिसमें कई नेताओं के साथ अफसरों ने भी हिस्सा लिया था। कनिका कपूर ने लखनऊ के एक फाइव स्टोर होटल सहित दो अन्य स्थानों पर भी पार्टी आयोजित की थी। वह कानपुर में भी अपने एक रिश्तेदार के घर गई थीं।

वसुधरा ने ट्वीट कर आइसोलेशन में जाने की जानकारी दी
कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया, कुछ दिन पहले दुष्यंत और उनके ससुराल वालों के साथ मैं लखनऊ में एक डिनर पर गई थी। उन्होंने कहा कि गुरुवार को एक कार्यक्रम में मैं मौजूद थी। उस कार्यक्रम में सहयोगी सांसद दुष्यंत सिंह भी मौजूद थे। सावधानी के तौर पर मैं सेल्फ आइसोलेशन में जा रही हूं। सरकार द्वारा आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन करूंगी। कनिका कपूर, जो कि कोरोना संक्रमित पाई गई हैं, वे भी उस डिनर में बतौर अतिथि मौजूद थीं। सावधानी के तौर पर मैं और दुष्यंत सेल्फ-आइसोलेशन में हैं और हम सभी आवश्यक निर्देशों का पालन कर रहे हैं। इसके अलावा कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा और बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी आइसोलेशन में जाने का फैसला लिया। दीपेंद्र हुड्डा ने दुष्यंत सिंह के साथ लंच किया था। वहीं वरुण गांधी गुरुवार को लोकसभा में दुष्यंत सिंह के साथ बैठे थे, जिसके बाद उन्होंने एहतियातन आइसोलेशन में जाने का फैसला लिया।

संसद की बैठकों में शामिल रहे दुष्यंत 
15 मार्च को लखनऊ की पार्टी से लौटने के बाद 16 मार्च यानी सोमवार को दुष्यंत सिंह लोकसभा की कार्यवाही में शामिल रहे। उन्होंने उस दिन पर्यटन से संबंधित मुद्दों को उठाया था। वहीं 18 मार्च को झालावाड़ संसदीय क्षेत्र के किसानों की दुर्दशा को भी लोकसभा में उठाया था। इस दौरान स्टैंडिंग कमेटी ऑन ट्रांसपोर्ट टूरिज्म एंड कल्चर की बैठक में दुष्यंत ने हिस्सा लिया था। इस प्रकार जहां-जहां दुष्यंत सिंह गए, वहां संपर्क में आने वाले सभी सांसद अब सेहत को लेकर सतर्क हो गए हैं। तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने भी सेल्फ आइसोलेशन में जाने की बात कही है।

राष्ट्रपति कोविंद भी कराएंगे कोरोना टेस्ट
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी अपना कोरोना टेस्ट करवाएंगे। उन्होंने यह फैसला भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह के कोरोना पीड़ित गायिका कनिका कपूर की ओर से दी गई पार्टी में शामिल होने की खबर सामने आने के बाद लिया है। कनिका से मिलने के बाद दुष्यंत सिंह राष्ट्रपति से मिले थे। राष्ट्रपति भवन के द्वारा जारी की गई सूचना में कहा गया है कि सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश का अनुसरण राष्ट्रपति भी करेंगे। राष्ट्रपति ने अगले आदेश तक अपने सभी कार्यक्रमों को भी रद्द कर दिया है।

उप्र के स्वास्थ्य मंत्री भी करावाएंगे कोरोना जांच
स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि वह लखनऊ में उस पार्टी में गए थे। उनके साथ उनका परिवार भी मौजूद था, जिसमें बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर मौजूद थीं। उन्होंने बताया कि वह उन्हें पहचानते नहीं हैं। उन्हें शुक्रवार को पता चला कि वह कोरोनावायरस से ग्रसित हैं। ऐसे में अब उन्होंने खुद को और अपने पूरे परिवार को आइसोलेशन में रखने का फैसला किया है। अब वह भी अपना टेस्ट कराएंगे।

कनिका के दौरे के बाद लखनऊ का होटल ताज बंद किया गया
उत्तर प्रदेश की राजधानी के ताज होटल को कोरोनावायरस से पीड़ित पाईं गई बॉलीवुड सिंगर कनिका के दौरे के बाद बंद कर दिया गया है। जिलाअधिकारी ने शुक्रवार को इस होटल को अगले आदेश तक बंद करने का आदेश पारित किया। कनिका को शुक्रवार को कोरोनावायरस से पीड़ित होने की पुष्टि हुई थी। कनिका ने इस सप्ताह की शुरुआत में लखनऊ आने के बाद होटल ताज में एक पार्टी में हिस्सा लिया था। कनिका लखनऊ में बीते सात दिनों में जहां-जहां गई हैं, जिलाधिकारी ने उन इलाकों को पूरी तरह बंद करने का आदेश दिया है। शुक्रवार को लखनऊ में सभी दुकानों, रेस्टोरेंट्स, रोडसाइट इटेरीज, मिठाई की दुकानों, मॉल्स, कैफे, बार, हेयर सैलून और यहां तक की ब्यूटी पार्लर को बंद करने करा दिया गया है।

 

Created On :   20 March 2020 5:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story