comScore

Coronavirus: देश में 830 लोग संक्रमित 20 मौतें, केरल में आए कोरोना के 39 नए केस

Coronavirus: देश में 830 लोग संक्रमित 20 मौतें, केरल में आए कोरोना के 39 नए केस

हाईलाइट

  • भारत में कोरोना वायरस का प्रकार जारी
  • लगातार बढ़ रही है संक्रमितों लोगों की संख्या
  • भारत में अबतक 21 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में लॉकडाउन (Lockdown) के बाद भी कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। देश में शुक्रवार को अब तक कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या 830 तक पहुंच गई है। जबकि 20 लोगों की मौत हो चुकी है। केरल में कोरोना वायरस के 39 नए मामले सामने आए हैं। इनमें कासरगोड जिले में सबसे ज्यादा 34 मामले हैं जबकि त्रिसुर और कोझिकोड में एक-एक केस हैं। कन्नौर जिले से 2 नए मामले सामने आए हैं। इस तरह से राज्य में कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा 176 पर पहुंच गया है। इनमें से 12 मरीज ठीक होकर वापस जा चुके हैं।

Coronavirus in india updates

मुंबई में आज कोरोनावायरस के 9 पॉजिटिव नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही अब शहर में संक्रमितों की संख्या 86 हो गई है। 

तेलंगाना में आज कोरोना के 10 नए पॉजिटिव केस
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा, तेलंगाना में आज 10 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। राज्य में अब कुल संक्रमितों की संख्या 59 हो गई है। 

केरल में संक्रमितों की संख्या 176 पहुंची
केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा, राज्य में आज कोरोनावायरस के 39 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। अब राज्य में संक्रमितों की संख्या 176 पहुंच गई है। जिसमें से 12 लोगों को डिस्चार्ज भी कर दिया गया है। 

जम्मू-कश्मीर में एक मरीज की मौत
जम्मू-कश्मीर में COVID19 मामलों की कुल संख्या 18 हुई। यहां एक मरीज की मौत भी हो गई है। 

तमिलनाडु में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए
तमिलनाडु में कोरोना के छह नए मामले सामने आने के साथ कुल मामलों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन-तमिलनाडु ने यह जानकारी दी है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन-तमिलनाडु (एनएचएम-टीएन) ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि राज्य में कोविड-19 के छह नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। नए मामलों में से पांच उन लोगों के संपर्क में आने से हुए हैं, जो कोरोना पॉजिटिव थे। चेन्नई की एक 25 वर्षीय महिला को अरियालुर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कर्नाटक में तीसरी मौत
तुमकुर जिले के कोरोनावायरस संक्रमित 60 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। इसके साथ ही कर्नाटक में कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्याक 3 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया, शुक्रवार सुबह जिले के एक अस्पताल में उस व्ययक्ति की मौत हो गई। यह राज्य का 60 वां कोरोना पॉजिटिव मरीज था, जिसने 13 मार्च को ट्रेन से दिल्ली की यात्रा की थी। तब से स्वास्थ्य विभाग ने उनके साथ प्राथमिक संपर्क में आए 24 हाईरिस्क लोगों का पता लगा लिया है और उनमें से 13 को एक अस्पताल में अलग रखा गया है। 13 में से 8 का परीक्षण निगेटिव आया है। इसमें तीन स्वास्थ्यकर्मी हैं, जो घर में क्वारैंटाइन में रह रहे हैं।

भीलवाड़ा में 2 नए मामले, राजस्थान में 45 हुआ आंकड़ा
राजस्थान के भीलवाड़ा में शुक्रवार सुबह दो नए मामले सामने आने के बाद शहर में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 21 हो गई, जबकि पूरे राज्य में यह आंकड़ा 45 हो गया है।

आंध्र प्रदेश में एक और कोरोनावायरस पॉजिटिव मिला
आंध्र प्रदेश स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अनुसार, राज्य में एक और कोरोनावायरस पॉजिटिव मामला सामने आया है। वह एक संक्रमित मरीज के संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुआ, जो 17 मार्च को यूके से लौटा था। अब राज्य में सकारात्मक मामलों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। 

तेलंगाना में कोरोना वायरस का नया मामला सामने आया

लॉकडाउन में गरीबों के लिए खाना तैयार कर रही है उत्तर प्रदेश पुलिस
 

WHO को मजबूत करना जरूरी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि विश्व स्तर पर तेजी से फैल रही कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए प्रभावी टीका विकसित करने के लिए WHO को मजबूत करना जरुरी है। पीएम मोदी ने आपस में जुड़ी दुनिया के लिए नए संकट प्रबंधन प्रोटोकॉल और कार्यप्रणाली तैयार करने की हिमायत की।
 

कमेंट करें
sFnKw