comScore

कोरोनावायरस: मध्य प्रदेश में पहली मौत, उज्जैन की 65 वर्षीय महिला ने दम तौड़ा

कोरोनावायरस: मध्य प्रदेश में पहली मौत, उज्जैन की 65 वर्षीय महिला ने दम तौड़ा

हाईलाइट

  • कोरोनावायरस के संक्रमितों की संख्या मध्य प्रदेश में अब 15 हो गई है
  • भोपाल में कोरोनावायरस का दूसरा पॉजिटिव केस मिला
  • इंदौर में 5 पॉजिटिव पाए गए, जिसमें एक संक्रमित महिला उज्जैन निवासी है

डिजिटल डेस्क, इंदौर/उज्जैन/भोपाल। कोरोनावायरस के कारण मध्य प्रदेश में बुधवार को पहली मौत हो गई है। आज सुबह ही संक्रमित पाई गई 65 वर्षीय महिला ने इस महामारी से दम तोड़ दिया है। 22 मार्च से वह इंदौर के एमवाय अस्पताल में भर्ती थी। वहीं कोरोनावायरस के संक्रमितों की संख्या मध्य प्रदेश में अब तक 15 हो गई है। इस महिला के अलावा जबलपुर में 6, इंदौर में 4, भोपाल में 2, ग्वालियर और शिवपुरी में 1-1 केस संक्रमण का मिला है।

कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए पत्रकार पॉजिटिव
भोपाल में आज कोरोना का दूसरा पॉजिटिव केस मिला है। पॉजिटिव पाई गई लड़की के पिता और पत्रकार केके सक्सेना भी कोरोना पॉजिटिव निकले। इसकी पुष्टि हो गई है, इनके संपर्क में जितने भी लोग आए हैं, उन्हें तत्काल होम क्वॉरेंटाइन होने की अपील भी की गई है। इसके साथ ही उन्हें तत्काल अपने सैंपल कराने के निर्देश दिए गए हैं। भोपाल में अब संक्रमितों की संख्या 2 हो गई है। केके सक्सेना 20 मार्च को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए थे। इसमें कमलनाथ ने इस्तीफे का ऐलान किया था। पत्रकार में संक्रमण सामने आने पर कमलनाथ ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है।

इंदौर में आज 5 पॉजिटिव पाए गए। जिसमें से 3 एक ही परिवार के हैं, जो पिछले दिनों ऋषिकेश की यात्रा कर लौटे थे। इन मरीजों को शहर के बॉम्बे अस्पताल, अरिहंत अस्पताल और एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इंदौर में मिले मरीजों में एक संक्रमित महिला उज्जैन की थी। जिनकी वायरस के कारण मौत हो गई है। उज्जैन में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। ग्वालियर और शिवपुरी में कोरोना मरीज मिलने के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं भोपाल और जबलपुर में पहले से ही कर्फ्यू जारी है।

इंदौर के जिलाधिकारी लोकेश जाटव ने बुधवार को बताया है कि, बीते दिनों जिन लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। उनमें से पांच लोगों के नमूनों की रिपोर्ट पजिटिव आई है, इनमें चार मरीज इंदौर और एक उज्जैन का निवासी हैं। इन सभी मरीजों को चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। जिलाधिकारी जाटव ने आम लोगों से अपील की है कि, सभी लोग लॉक डाउन का पालन करें, घरों से न निकलें जो लोग बेवजह घरों से निकल रहे है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और आगे भी सख्त कदम उठाए जाएंगे। प्रशासन उन लोगों का ही पता लगा रहा है जो इन मरीजों के संपर्क में रहे।
 

कमेंट करें
3MHBc
कमेंट पढ़े
nitya Sharma March 25th, 2020 19:02 IST

nice