India Fights Corona: कोरोना के खिलाफ जंग में एकजुट हुआ भारत, कश्मीर से कन्याकुमारी तक देशवासियों ने जलाया उम्मीद का दीया

India Fights Corona: कोरोना के खिलाफ जंग में एकजुट हुआ भारत, कश्मीर से कन्याकुमारी तक देशवासियों ने जलाया उम्मीद का दीया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद देशभर में कश्मीर से कन्याकुमारी तक लोगों ने 9 मिनट की दिवाली मनाई। देशभर में लोगों ने दीया और मोमबत्ती जलाकर एकजुटता का सबसे बड़ा संदेश दुनिया को दिया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने "शुभं करोति कल्याणमारोग्यं धनसंपदा। शत्रुबुद्धिविनाशाय दीपज्योतिर्नमोऽस्तुते॥" यह श्लोक ​ट्वीट कर कोरोना वायरस के खिलाफ जंग का एलान का संदेश दिया। इस ट्वीट में पीएम ने दीपक जलाते हुए फोटो भी शेयर की। देशभर में लोगों ने कोरोना से लड़ने का संकल्प लिया। इस दौरान कई जगहों पर आतिशबाजी भी देखी गई और लोगों ने सोशल मीडिया पर फोटो खूब शेयर किए। भास्कर हिंदी तस्वीरों के माध्यम से आपको दिखा रहा है देशभर में 9 मिनट की दिवाली...

 

 

#WATCH दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी अपने आवास पर सभी लाइटें बंद करके एक दीप जलाया। भारत ने आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए सभी लाइट बंद कर दी और पीएम की अपील के अनुसार #Coronavirus के खिलाफ भारत की लड़ाई को चिह्नित करने के लिए सिर्फ एक मोमबत्ती, "दीया" या टॉर्च जलाया।

 

 

गुजरात: PM मोदी की मां हीराबेन ने अपने आवास पर सभी लाइट बंद करके मिट्टी का दीपक जलाया। PM मोदी ने राष्ट्र से अपील की थी कि आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घरों की सभी लाइटें बंद कर दें, और #Coronavirus के खिलाफ भारत की लड़ाई को चिह्नित करने के लिए सिर्फ मोमबत्ती, "दीया" या टॉर्च जलाएं।

 

 

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, अर्जुन रामपाल, कृति सेनन और रवीना टंडन ने अपने घरों पर मोमबत्तियाँ जलाईं, पीएम मोदी ने सभी से अपील की कि वे #COVID19 के खिलाफ लड़ाई को चिह्नित करने के लिए अपने घरों की सभी लाइटों को आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए बंद करके मोमबत्तियां/दीया जलाएं।

 

 

दिल्ली: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज अपने आवास पर मिट्टी के दीपक जलाए। पीएम मोदी ने भारत के लोगों से अपील की थी कि आज सुबह 9 बजकर 9 मिनट पर घरों की सभी लाइटें बंद करके #COVID19 के खिलाफ लड़ाई को चिह्नित करने के लिए एक मोमबत्ती, "दीया" या मोबाइल टॉर्च जलाएं।

 

 

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अपने घर में मोमबत्तियां जलाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र से अपील की थी कि आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घरों की सभी लाइटें बंद कर दें, और के खिलाफ भारत की लड़ाई को चिह्नित करने के लिए सिर्फ मोमबत्ती, "दीया" या टॉर्च जलाएं।

 

 

दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने अपने आवास की सभी लाइटें बंद कर दीं और मिट्टी के दीये जलाए। पीएम ने राष्ट्र से अपील की थी कि आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घरों की सभी लाइटें बंद करके #Coronavirus के खिलाफ भारत की लड़ाई को चिह्नित करने के लिए सिर्फ मोमबत्ती, दीया, या टॉर्च जलाएं।

 

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने परिवार के साथ मिट्टी के दीपक जलाए। पीएम ने राष्ट्र से अपील की थी कि आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घरों की सभी लाइटें बंद कर दें, और #Coronavirus के खिलाफ भारत की लड़ाई को चिह्नित करने के लिए सिर्फ मोमबत्ती, "दीया", या टॉर्च जलाएं।

 

 

गाजियाबाद: #Coronavirus के खिलाफ भारत की लड़ाई को चिह्नित करने के लिए लोगों ने आज रात 9 बजे घरों की सभी लाइटें बंद करके पीएम मोदी के आह्वान पर मोमबत्तियां जलाई।

 

 

दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने अपने आवास पर सभी लाइट बंद करने के बाद मिट्टी के दीपक जलाए। पीएम ने राष्ट्र से अपील की थी कि आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घरों की सभी लाइटें बंद कर दें, और #Coronavirus के खिलाफ भारत की लड़ाई को चिह्नित करने के लिए सिर्फ मोमबत्ती, "दीया",या टॉर्च जलाएं

 

 

दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने परिवार के साथ दीपक जलाए। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र से अपील की थी कि आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घरों की सभी लाइटें बंद कर दें, और #Coronavirus के खिलाफ भारत की लड़ाई को चिह्नित करने के लिए एमोमबत्ती, "दीया" या टॉर्च जलाएं।

 

 

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर "ओम" बनाने के लिए मिट्टी के दीपक जलाए। पीएम मोदी ने राष्ट्र से अपील की थी कि आज 9 बजकर 9 मिनट पर सभी घरों की लाइट बंद कर दी जाए, और #Coronavirus के खिलाफ भारत की लड़ाई को चिह्नित करने के लिए सिर्फ मोमबत्ती,"दीया" या टॉर्च जलाएं।

 

 

तेलंगाना: मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने आज 9 बजकर 9 मिनट पर घर की लाइटें बंद करके पीएम मोदी के आह्वान पर मोमबत्ती जलाई।

 

 

दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने आज शाम 9 बजे 9 मिनट के लिए घरों की सभी लाइटें बंद करके पीएम मोदी के आह्वान को समर्थन देने के लिए एक मिट्टी का दीपक जलाया।

 

 

दिल्ली: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने अपने निवास की सभी लाइटें बंद कर दीं और मिट्टी के दीपक जलाए। पीएम ने राष्ट्र से अपील की थी कि आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए सभी घरों की लाइट बंद करके #COVID19 के खिलाफ भारत की लड़ाई को चिह्नित करने के लिए मोमबत्ती, "दीया" या टॉर्च जलाएं।

 

 

तमिलनाडु: चेन्नई सेंट्रल में एक सोसाइटी के निवासियों ने अपने घरों की बत्तियाँ बंद करके, पीएम मोदी के आह्वान पर आज 9 बजकर 9 मिनट पर सभी घरों की लाइट बंद करके और एक मोमबत्ती, "दीया" या मोबाइल की टॉर्च जलाकर #कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई को चिह्नित किया।

 

 

तमिलनाडु: चेन्नई में लोगों ने पीएम मोदी के आह्वान पर #Coronavirus के खिलाफ भारत की लड़ाई को चिह्नित करने के लिए आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए सभी घरों की लाइट बंद करके सिर्फ मोमबत्ती, मोबाइल की टॉर्च या "दीया" जलाकर भारत का नक्शा बनाया।

 

गुजरात: अहमदाबाद में लोगों ने अपने घरों की बत्तियां बंद कर दी। प्रधानमंत्री मोदी ने #Coronavirus के खिलाफ लड़ाई को चिह्नित करने के लिए सभी को अपने घरों की सभी लाइटों को आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए बंद करने का अनुरोध किया था।

 

 

 

Created On :   5 April 2020 5:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story