comScore

कोरोनावायरस: लॉकडाउन 4 में हॉटस्पॉट इलाकों तक ही रहेगा प्रतिबंध, परिवहन भी होगा शुरू!


हाईलाइट

  • लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को खत्म हो रहा है
  • नई शर्तों के साथ होगा लॉकडाउन का चौथा चरण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नोवल कोरोनावायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसे रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन लागू किया है। इसका तीसरा चरण 17 मई को खत्म हो रहा है। वहीं लॉकडाउन का चौथा चरण सिर्फ हॉटस्पॉट इलाकों तक की सीमित किया जा सकता है। लॉकडाउन 4 के रणनीति पर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सहित कई मंत्रियों के साथ बैठक की। 

श्रमिकों को रोजगार देने पर चर्चा
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मंत्रियों ने लॉकडाउन को पूरे जिले में लागू करने के बजाय हॉटस्पॉट इलाकों तक सीमित करने पर सहमति जताई है। संक्रमण कई हिस्सों में होने पर पूरे जिले में लॉकडाउन लागू रहेगा। गृह राज्य लौट रहे श्रमिकों को रोजगार देने के लिए मनरेगा व सड़क प्रोजेक्ट में तेजी लाने का फैसला भी लिया गया। वहीं उत्पादन इकाइयों को शुरू करने की योजना है। 

परिवहन शुरू करने पर सहमति
बैठक में सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सार्वजनिक परिवहन शुरू करने पर भी सहमति बनी है। रेल सेवा को जल्द सामान्य स्तर पर शुरू करने की तैयारी है। वहीं विभिन्न महानगरों की स्थिति को देखते हुए बस और टैक्सी शुरू करने की परमिशन दी जाए। 

सरकार ने दी राहत- खुलेंगे सैलून और शराब की दुकानें, ई कॉमर्स को भी परमिशन

कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 74 हजार पार
कोविड-19 के चलते देश में बुधवार तक 2,415 मौतें हो चुकी हैं। वहीं अबक 74 हजार 281 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसमें 47, 480 अभी भी पॉजिटिव हैं, जबकि 24,385 को अस्पताल से इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है। 

कमेंट करें
5QTsX