दैनिक भास्कर हिंदी: COVID-19: अब मप्र में भी प्लाज्मा थैरेपी से होगा कोरोना मरीजों का इलाज!

April 24th, 2020

हाईलाइट

  • प्लाज्मा थैरेपी को लेकर डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से की बात
  • मप्र में प्लाज्मा थैरेपी से इलाज और जांच किट उपलब्ध कराए जाने की अपील

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में भी अब कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का इलाज प्लाज्मा थैरेपी से कराए जाने की कवायद तेज हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस संदर्भ में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से बात भी की है।

नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर दी जानकारी
डॉ. मिश्रा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से हुई चर्चा के बाद ट्वीट कर कहा, आज कोरोना संक्रमण के संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की। मध्यप्रदेश में प्लाज्मा थैरेपी से कोरोना संक्रमण के इलाज और जांच किट उपलब्ध कराए जाने के लिए निवेदन किया है।

डॉ. मिश्रा ने आगे लिखा है, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने प्लाज्मा थैरेपी के लिए आईसीएमआर की गाइडलाइन का पालन करते हुए अस्पताल प्रबंधन के माध्यम से ईमेल से सूचित कर तुरंत ही कोरोना संक्रमण के इलाज शुरू करने की सहमति प्रदान की व एमपी में जांच किट भी बहुत जल्द उपलब्ध कराने के लिए आश्वासन दिया। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मिश्रा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को राज्य में कोरोना की स्थिति के बारे में बताया। मध्य प्रदेश में वर्तमान में कितने मरीज हैं और इंदौर की स्थिति पर भी उन्होंने चर्चा की।

COVID-19: मप्र में एक दिन में 159 नए मरीज, अब तक 1846 लोग संक्रमित, 92 की मौत

खबरें और भी हैं...