किसान केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने पेश किया कृषि बिल, कल दो बजे तक सदन की कार्यवाही स्थगित

LIVE UPDATE संसद सत्र किसान केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने पेश किया कृषि बिल, कल दो बजे तक सदन की कार्यवाही स्थगित
हाईलाइट
  • सदन में सरकार और विपक्ष के बीच तकरार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारी विरोध के बीच 12 बजे तक लोकसभा का संसद सत्र स्थगित।  आज 29 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में एक बार फिर विपक्ष और सरकार के बीच तकरार जारी।  हंगामे के के बीच लोकसभा स्पीकर ने संसद सत्र को स्थगित कर दिया हैं।  सदन में सत्र के पहले दिन दो नए सदस्यों के शपथग्रहण और आठ दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के बाद लोकसभा में कृषि कानूनों की वापसी के लिए  विधेयक बिल पेश किया जाएगा। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में कृषि कानूनों के विरोध में जान गंवाने वाले किसान परिवारों को मुआवजा देने के लिए सरकार को निर्देश देने पर चर्चा करने के लिए स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

शीतकालीन सत्र के दौरान केंद्र की मोदी सरकार करीब 30 विधेयक पेश करने जा रही है जिनमें  बैंकिंग कानून संशोधन विधेयक 2021, आर्थिक एवं अन्य सुधार संबंधी विधेयकों में बिजली संशोधन विधेयक 2021,पेंशन सुधार संबंधी पीएफआरडीए संशोधन विधेयक, दिवाला एवं शोधन अक्षमता दूसरा संशोधन विधेयक 2021, ऊर्जा संरक्षण संशोधन विधेयक 2021 शामिल हैं।

भारी विरोध के बीच 12 बजे तक लोकसभा का संसद सत्र स्थगित 

10:35 AM 

संसद में पहुंचकर पीएम मोदी ने शीतकालीन सत्र  के शुरू होने से पहले शूरू होने जा रहे सत्र को देशहित में महत्वपूर्ण सत्र बताया। देश का हर नागरिक एक उत्पादक सत्र चाहता हैं। पीएम मोदी ने कहा वे उज्जवल भविष्य के लिए अपनी जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं। 
10:33 AM
हर विषय पर सरकार खुली चर्चा करने के लिए तैयार: मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्र के शुरू होने से पहले कहा कि सरकार हर विषय पर खुली चर्चा करने के लिए तैयार है। सरकार हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार है।
 

संसद पहुंचे अमित शाह
संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सदन की कार्यवाही में भाग लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह संसद भवन पहुंच गए हैं।
10:15 AM
सदन की कार्यवाही से पहले विपक्षी दलों की बैठक शुरू हो गई है। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा बुलाई गई यह  बैठक संसद परिसर में चल रही है।
10:00 AM
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने लिखा है कि आज संसद में अन्नदाता के नाम का सूरज उगाना है।
 

Created On :   29 Nov 2021 5:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story