comScore

लॉकडाउन में छूट: मप्र में अब खोली जा सकेंगी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें, संक्रमित क्षेत्रों में राहत नहीं

लॉकडाउन में छूट: मप्र में अब खोली जा सकेंगी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें, संक्रमित क्षेत्रों में राहत नहीं

हाईलाइट

  • मध्य प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में लॉकडाउन में राहत
  • ग्रामीण इलाकों में सारी दुकानें खोली जा सकेंगी
  • राज्य के संक्रमित क्षेत्र में अब भी कोई राहत नहीं

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में लॉकडाउन में राहत दी गई है। राज्य के ग्रामीण इलाकों में रविवार से सारी दुकानें खोली जा सकेंगी। हालांकि सरकार ने ये भी साफ कर दिया है कि, प्रदेश के उन्ही ग्रामीण इलाकों में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोली जा सकेंगी जो संक्रमित क्षेत्र में नहीं आता है। वहीं सभी जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप का गठन भी किया गया है।

शिवराज सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के बाद शनिवार को सरकारी बैठक में यह लॉकडाउन में छूट को लेकर ऐलान किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, शहरों में संक्रमित इलाकों और मुख्य बाजार को छोड़कर मोहल्लों की सारी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोली जा सकेंगी।

सीएम ने ये भी साफ किया है कि, जिम, होटल, मॉल, सिनेमा घर, ब्यूटी पार्लर, सैलून और मुख्य बाजार को खोलने की इजाजत नहीं है। उन्होंने बताया, प्रत्येक जिले में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप का गठन किया गया है। ये ग्रुप अपने-अपने जिलों की परिस्थितियों के हिसाब से दुकानों को खोलने या ना खोलने का निर्णय कर सकेंगे।

कोरोना प्रभावित जिलों में कोई छूट नहीं
सरकार ने ये भी स्पष्ट किया है कि, कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, धार एवं खरगोन जिलों और संक्रमित इलाकों में किसी भी प्रकार की दुकानें खोलने की अनुमति नहीं होगी।

COVID-19: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 हजार पार

कमेंट करें
oAzYq