कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने किया ऐलान, कहा- दिसंबर तक बच्चों के लिए आ सकता है कोविड का टीका

Covid vaccine may be available for children by December: Karnataka Minister
कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने किया ऐलान, कहा- दिसंबर तक बच्चों के लिए आ सकता है कोविड का टीका
कोरोना वैक्सीन कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने किया ऐलान, कहा- दिसंबर तक बच्चों के लिए आ सकता है कोविड का टीका

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने घोषणा की है कि बच्चों के लिए नाक की ड्रोप के रूप में कोविड -19 टीके नवंबर या दिसंबर के महीने तक उपलब्ध होंगे। रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के साथ बैठक के बाद नई दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए, सुधाकर ने कहा कि केंद्र सरकार जाइडस कैडिला कंपनी के साथ बच्चों के लिए कोविड -19 टीकों की कीमत पर बातचीत कर रही है, जिसने जैब विकसित किया है।

उन्होंने कहा कि अगर ये बातचीत सफल होती है, तो कर्नाटक राज्य में नवंबर और दिसंबर के महीने तक बच्चों के लिए टीका उपलब्ध हो जाना चाहिए। राज्य मंत्री ने कहा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक में इस मामले पर चर्चा हुई है। सुधाकर ने कहा कि राज्य में तीसरी लहर की भविष्यवाणी करना संभव नहीं है। कर्नाटक उन लोगों के लिए बूस्टर शॉट्स देने पर भी चर्चा कर रहा है जिन्होंने कोविड -19 वैक्सीन की दो खुराक ले ली है। लेकिन, मंत्री के अनुसार इस संबंध में अभी कोई निर्णय नहीं लिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को इस समय तक पहली से पांचवीं कक्षा के छात्रों के लिए प्राथमिक कक्षाएं खोलने का निर्णय ले लेना चाहिए था। मेरी राय में, बच्चों में दूसरों की तुलना में अधिक प्रतिरक्षा शक्ति होती है। दशहरा उत्सव के बाद, सरकार विशेषज्ञों के साथ बैठक करेगी और इस संबंध में निर्णय लेगी।

(आईएएनएस)

Created On :   4 Oct 2021 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story