comScore

कोरोना संकट: ओडिशा ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन, शिक्षण संस्थान 17 जून तक रहेंगे बंद

कोरोना संकट: ओडिशा ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन, शिक्षण संस्थान 17 जून तक रहेंगे बंद

हाईलाइट

  • ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार का बड़ा फैसला
  • राज्य में लॉकडाउन की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाया
  • केंद्र से ट्रेन-विमान सेवा 30 अप्रैल तक बंद रखने की अपील की

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। देश में बढ़ते कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए ओडिशा ने राज्य में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने गुरुवार को लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का फैसला लिया। ऐसा करने वाला ओडिशा देश का पहला राज्य बन गया है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केंद्र सरकार से ट्रेन और विमान सेवा 30 अप्रैल तक नहीं चलाने की अपील की है। राज्य के सभी शिक्षण संस्थान 17 जून तक बंद रहेंगे।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, कोविड-19 से उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर राज्य सरकार ने लॉकडाउन की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया। सीएम नवीन पटनायक ने केंद्र से लॉकडाउन की अवधि के दौरान ट्रेन और विमान सेवाएं नहीं शुरू करने की अपील की है। ओडिशा सरकार ने राज्य के सभी शिक्षण संस्थानों को 17 जून तक बंद करने का फैसला किया है। इस दौरान स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय बंद रहेंगे।

अमेरिका में 48 घंटे में 4 हजार लोगों की मौत, अब तक 11 भारतीयों ने भी गंवाई जान

बता दें कि कोरोना से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है। ट्रेन सेवाएं भी पूरी तरह से बंद हैं, सिर्फ मालगाड़ियां चल रही हैं। ओडिशा में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 44 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से एक मरीज की मौत हुई है, जबकि दो मरीज डिस्चार्ज हुए हैं।

कमेंट करें
ozsdR