COVID-19: अमेरिका में 48 घंटे में 4 हजार लोगों की मौत, अब तक 11 भारतीयों ने भी गंवाई जान

Coronavirus pandemic in America Nearly 2000 deaths for second day in a row United States Covid19 update
COVID-19: अमेरिका में 48 घंटे में 4 हजार लोगों की मौत, अब तक 11 भारतीयों ने भी गंवाई जान
COVID-19: अमेरिका में 48 घंटे में 4 हजार लोगों की मौत, अब तक 11 भारतीयों ने भी गंवाई जान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नोवल कोरोनावायरस (Novel Coronavirus) से अमेरिका में सबसे ज्यादा तबाही मची हुई है। यहां कोरोना के मरीजों की संख्या में बहुत ही तेजी से इजाफा हो रहा है। अमेरिका में लगातार दूसरे दिन 2,000 कोरोना पीड़ितों की मौत हुई है। यानी पिछले 48 घंटे में कोरोना से 4000 लोगों की जान गई है। अमेरिका में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 435,128 मामले सामने आ चुके हैं, इनमें से 14,795 लोगों ने अपनी जान गंवाई, जबकि 22,891 लोग ठीक हुए हैं। कोविड-19 का वैश्विक आंकड़ा देखा जाए तो पूरी दुनिया में कोरोना के कुल 1,518,719 मामले सामने आ चुके हैं, इनमें से 88,502 लोगों की मौत हो गई, जबकि 330,589 लोग ठीक हुए हैं।

दवा मिलते ही ट्रंप के बदले सुर, कहा- थैंक्यू पीएम मोदी, हम कभी नहीं भूलेंगे ये मदद

अमेरिका में 11 भारतीयों की मौत, 16 संक्रमित 
वहीं अमेरिका में अब तक कोरोना से कम से कम 11 भारतीयों की भी मौत हुई है, करीब 16 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जानकारी के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना संक्रमण से जिन भारतीयों की मौत हुई है, वे सभी पुरुष हैं। मृतकों में दस न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी से हैं। चार न्यूयॉर्क में टैक्सी चालक बताए जा रहे हैं। 16 भारतीय कोरोना से संक्रमित हैं, इसमें चार महिलाएं भी शामिल हैं। इनमें से आठ न्यूयॉर्क, तीन न्यूजर्सी बाकी टेक्सास और कैलिफोर्निया से हैं। ये भारतीय कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। हालांकि भारतीय नागरिकों और छात्रों को सहायता प्रदान करने के लिए भारतीय दूतावास और अमेरिका में स्थित वाणिज्य दूतावास के स्थानीय अधिकारी और भारतीय-अमेरिकी संगठनों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

भारतीय मूल के पत्रकार ब्रह्मा कांचीबोटला का निधन
कोरोना वायरस की चपेट में आने से अमेरिका के न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के पत्रकार ब्रह्म कांचीबोटला का निधन हो गया है। खबरों के मुताबिक वो अमेरिका में कोरोना से जुड़ी खबर को कवर करने के दौरान संक्रमित हो गए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ब्रह्म कांचीबोटला के निधन पर दुख जताया था।

अमेरिका में 24 घंटें में 2000 लोगों की मौत, मामलों का आंकड़ा 4 लाख पार

न्यूयॉर्क में एक दिन में 779 लोगों की मौत
अमेरिका का न्यूयॉर्क कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां एक दिन में 779 लोगों की मौत हुई। एक दिन में मौत का यह सर्वाधिक आंकड़ा है। इसकी जानकारी देते हुए न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्र्यू कुओमो ने आगाह किया कि, मृतकों की संख्या में वृद्धि हो सकती है। बुधवार को कोरोना पर ब्रीफिंग में उन्होंने कहा, दुखद समाचार सिर्फ दुखद ही नहीं, बल्कि दुखद समाचार असल में भयानक है। मरने वालों का आंकड़ा एक दिन में अब तक सबसे अधिक है। यह संख्या 779 तक पहुंच गई है।

अमेरिका: कोरोना से भारतीय मूल के पत्रकार ब्रह्मा कांचीबोटला का निधन, मोदी ने जताया दुख

 

Created On :   9 April 2020 2:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story