Covid19: अमेरिका में 24 घंटें में 2000 लोगों की मौत, मामलों का आंकड़ा 4 लाख पार

Covid19: अमेरिका में 24 घंटें में 2000 लोगों की मौत, मामलों का आंकड़ा 4 लाख पार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नोवल कोरोनावायरस (Novel Coronavirus) से अमेरिका में जमकर तबाही मची हुई है। यहां संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटों में अमेरिका में 2,000 कोरोना पीड़ितों की मौत हो गई है। अमेरिका में अब तक कोरोना के कुल 400,540 मामले सामने आ चुके हैं, इनमें से 12,857 लोगों ने अपनी जान गंवाई, जबकि 21,711 लोग ठीक हुए हैं।

न्यूयॉर्क में 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से 731 लोगों की मौत
अमेरिका के न्यूयॉर्क में सोमवार से मंगलवार तक यानी पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से 731 लोगों की जान गई। यह एक दिन में अमेरिका के किसी राज्य में कोरोना से सबसे अधिक मौत है। इन मौतों के साथ राज्य में महामारी के कारण मरने वाले लोगों की संख्या 5489 हो गई है। हालत ऐसे हो गए हैं कि शवगृह में जगह की कमी पड़ने लगी है, जिसकी वजह से पार्क में अस्थायी रूप से शवों को दफन करने पर विचार किया जा रहा था। फिलहाल इस फैसले पर रोक लगा दी गई है। वहीं देश में कोरोना से मौत के नए आंकड़ों पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है, मौतों का नया डेटा अनुमान से कम है। ट्रंप ने कहा, हम अपनी सोच की तुलना में बहुत कम मौतों का आंकड़ा देख रहे हैं।

ब्राजीली राष्ट्रपति ने मोदी को लिखी चिट्ठी, भारत की मदद को बताया "संजीवनी बूटी"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने मंगलवार को कोरोनावायरस के डेली ब्रीफिंग में कहा, उन सभी नंबरों के पीछे एक व्यक्ति है, एक परिवार है, एक मां है, एक पिता है, एक बहन है, एक भाई है। बहुत सारे न्यूयॉर्क निवासियों के लिए आज का दिन काफी दुखद है हमारी सांत्वना और प्रार्थना उनके साथ है।

अमेरिका में कोरोना से भारतीय मूल के पत्रकार ब्रह्मा कांचीबोटला का निधन, मोदी ने जताया दुख

कुओमो ने कहा, मौतों की संख्या अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या का एक संकेतक है। उन्होंने कहा, यह अभी भी इस बात पर निर्भर करता है कि हम क्या कर रहे हैं और उन संख्याओं को प्रभावित करने के लिए हम क्या कर रहे हैं।गवर्नर ने कहा कि वह अर्थव्यवस्था को स्मार्ट दृष्टिकोण के साथ फिर से उन लोगों के साथ शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं, जिन्होंने इस बीमारी से जंग जीत ली है और अपनी इम्यूनिटी को मजबूत किया है।

कुओमो ने कहा, इसका मतलब यह है कि अब आप संक्रामक नहीं हैं और आप वायरस की चपेट में नहीं आ सकते हैं, क्योंकि आपके पास आपके सिस्टम में एंटीबॉडीज हैं, जिसका अर्थ है कि आप काम कर सकते हैं और स्कूल वापस जा सकते हैं, आप जो चाहें कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य ने एक एंटीबॉडी टेस्टिंग वाला आहार विकसित किया है और इसे प्रयोग में लाने के लिए खाद्य एवं औषधि प्रशासन के साथ काम किया जा रहा है। राज्यपाल ने कहा, न्यूयॉर्क हार्बर के नेवी अस्पताल के जहाज कम्फर्ट डॉकिंग का उपयोग कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए किया जाएगा। इसे लेकर गवर्नर ने सोमवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सामने पेशकश की है।

Created On :   8 April 2020 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story