दैनिक भास्कर हिंदी: Covid19: मप्र में इंदौर बना कोरोना का केंद्र, मिले 117 नए मरीज, CM बोले-डरने की जरूरत नहीं

April 15th, 2020

हाईलाइट

  • म प्र में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज इंदौर में पाए जा रहे
  • 117 नए मरीजों के साथ शहर में कुल मामले 540 के पार

डिजिटल डेस्क, इंदौर। मध्य प्रदेश में नोवल कोरोना वायरस (Novel Coronavirus) के सबसे ज्यादा मरीज इंदौर में पाए जा रहे हैं। यहां 117 और मरीजों के नमूनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिससे इंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 544 हो गई है। इंदौर के मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने बुधवार को बताया, मंगलवार देर रात 117 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस तरह कुल मरीजों की संख्या 544 हो गई है। इनमें से अधिकांश वह मरीज हैं जो पहले से ही आइसोलेशन में थे।

कोरोना का कहर: अमेरिका में 24 घंटे में 2228 की मौत, अब तक 26 हजार से ज्यादा ने तोड़ा दम
वहीं भोपाल में 158, जबलपुर में 12, ग्वालियर में 6, उज्जैन में 26, मुरैना में 14, खरगोन में 17, बड़वानी में 17, छिंदवाड़ा चार, विदिशा 13, होशंगाबाद 15, खंडवा 15, देवास सात, शाजापुर व रायसेन चार-चार, श्योपुर में तीन, शिवपुरी, मंदसौर, रतलाम सतना में दो-दो और बैतूल, सागर, टीकमग व अन्य राज्य से आए एक-एक मरीजों के नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं।

लॉकडाउन 2.0 के लिए गाइडलाइन- मुंह कवर करना अनिवार्य, थूकने पर लगेगा जुर्माना, जानिए किसे मिली छूट

स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार की रात को जारी बुलेटिन के अनुसार मौत का आंकड़ा 53 हो गया है। अब तक इंदौर में 37, उज्जैन में छह, भापोल में पांच, खरगोन में तीन और देवास व छिंदवाड़ा में एक-एक मौत हुई है। वहीं अब तक 64 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा इंदौर से 39 हैं।

जांच बढ़ेगी तो नंबर भी बढ़ेंगे-सीएम
कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि, इंदौर के लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। क्योंकि जांच बढ़ेगी तो नंबर भी बढ़ेंगे। अगर किसी को पता नहीं चलता है तो इससे कोरोना ज्यादा फैलेगा, इसलिए संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए हमने टेस्ट बढ़ाने का फैसला किया है।