comScore

महाराष्ट्र : कुएं पर नहाने गए 2 किशोरों को दबंग ने पीटा, VIDEO वायरल 


हाईलाइट

  • महाराष्ट्र के जलगांव में दलित किशोरों की पिटाई का एक वीडियो सामने आया है।
  • जिसमें एक शख्स दोनों किशोरों को निर्वस्त्र कर पिटाई लगा रहा है।
  • वीडियो के सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच कर ईश्वर जोशी और प्रहलाद को गिरफ्तार किया है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के जलगांव में किशोरों की पिटाई का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें एक शख्स दोनों किशोरों को निर्वस्त्र कर पिटाई लगा रहा है। वीडियो के सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच कर ईश्वर जोशी और प्रहलाद नाम के आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि ''महाराष्ट्र के इन बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये एक "सवर्ण" कुएं में नहा रहे थे। आज मानवता भी आखिरी तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है। RSS/BJP की मनुवाद की नफरत की जहरीली राजनीति खिलाफ हमने अगर आवाज़ नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा।''

[removed][removed]

इससे पहले गुजरात से विधायक जिग्नेश मेवाणी ने इस मुद्दे को उठाया था, जिस पर देशभर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

[removed][removed]



पुलिस के अनुसार वीडियो 10 जून को वायरल किया गया था। जिसमें दोनों लड़के दोपहर तीन बजे नहाने के लिए ईश्वर जोशी के कुएं पर गए थे। जिससे गुस्साए आरोपी जोशी ने किशोरों को बंधक बनाकर उनकी पिटाई लगा दी। दोनों किशोरों की उम्र 15-16 साल है। बता दें कि की पिटाई से जुड़े एक मामले में 11 जुलाई 2016 को उना कांड में गाय का चमड़ा उतारने को लेकर गौरक्षकों ने गाड़ी में बांधकर कुछ लोगों की पिटाई की थी।


जिग्नेश मेवाणी ने की निंदा


इस घटना के बाद गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी ने ट्टवीट कर इस घटना की निंदा कि है। जिग्नेश ने कहा है कि कुएं पर नहाने गए बच्चों की इस तरह से पिटाई लगाना किसी भी प्रकार से सही नहीं है। बच्चों को प्रताड़ित किया जा रहा है। यदि इन्हें न्याय मिलता है तो क्या इस तरह की घटना फिर होगी ?

कमेंट करें
OQTUh