Trump Visit: ट्रंप-मेलानिया के साथ बेटी इवांका और दामाद जेरेड भी आएंगे भारत

Daughter Ivanka Trump And Son In Law Jared Kushner To Accompany Melania And Donald Trump In India Visit
Trump Visit: ट्रंप-मेलानिया के साथ बेटी इवांका और दामाद जेरेड भी आएंगे भारत
Trump Visit: ट्रंप-मेलानिया के साथ बेटी इवांका और दामाद जेरेड भी आएंगे भारत
हाईलाइट
  • अपने परिवार के साथ देखेंगे ताजमहल
  • ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर भारत में रहेंगे
  • पत्नी
  • बेटी और दामाद भी रहेंगे शामिल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत आने वाले हैं। इस दौरे के लिए राजधानी नई दिल्ली से लेकर गुजरात के अहमदाबाद तक जोर शोर से तैयारियां की जा रही हैं। अब खबर आ रही है कि ट्रंप के साथ उनकी बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर भी भारत आएंगे। बता दें कि इवांका और जेरेड आधिकारिक तौर पर राष्ट्रपति ट्रंप के सलाहकार भी हैं, जो प्रतिनिधिमंडल में शामिल होंगे।

पहले भी आ चुकी भारत
बता दें कि इससे पहले भी इवांका ट्रंप भारत आ चुकी हैं। नवंबर, 2017 में उन्होंने तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद का दौरा किया था। इस दौरान वह एक ग्लोबल इवेंट की मुख्य अतिथि थीं। इस दौरे में वह दिल्ली जाने से पहले अपने परिवार के साथ ताजमहल देखने आगरा जाएंगी।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
24-25 फरवरी को ट्रंप भारत दौरे पर रहेंगे। अहमदाबाद पहुंचने के बाद वह पीएम मोदी के साथ अहमदाबाद एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक यानी 22 किलोमीटर का फासला तय करेंगे। इस दौरान ड्रोन और हर कोने पर लगे CCTV कैमरे निगरानी करेंगे। इतना ही नहीं, हर इमारत पर अमेरिकी स्नाइपर और NSG कमांडो तैनात रहेंगे। सुरक्षा के लिए हेलीकॉप्टर के माध्यम से सारे शहर में नजर रखी जाएगी। इसके अलावा पूरे अहमदाबाद में 11 हजार से भी ज्यादा पुलिसकर्मी मुस्तैद रहेंगे।

‘हाउडी मोदी’ में रखी गई थी न्योते की नींव
प्रधानमंत्री मोदी ने सितंबर 2019 में अमेरिका का दौरा किया था, जहां उन्होंने ह्यूस्टन में 50 हजार लोगों की एक बड़ी रैली ‘हाउडी मोदी’ को संबोधित किया था। इसकी मेजबानी पीएम मोदी ने की थी। इस दौरान ट्रंप और पीएम मोदी के साथ मंच साझा किया था। तभी पीएम मोदी ने ट्रंप को भारत आने के लिए आमंत्रित किया था।

Created On :   21 Feb 2020 9:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story