निहंगों ने ली जिम्मेदारी, किसान मोर्चा ने कहा घटना का हमसे कोई संबंध नहीं, निहंगों पर हो कड़ी कार्रवाई

निहंगों ने ली जिम्मेदारी, किसान  मोर्चा ने कहा घटना का हमसे कोई संबंध नहीं, निहंगों पर हो कड़ी कार्रवाई
सिंघू बॉर्डर पर मिला हाथ कटे व्यक्ति का शव निहंगों ने ली जिम्मेदारी, किसान मोर्चा ने कहा घटना का हमसे कोई संबंध नहीं, निहंगों पर हो कड़ी कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । हरियाणा-दिल्ली सिंघू सीमा के पास शुक्रवार सुबह एक कटे हुए हाथ वाले व्यक्ति का शव मिला। इसकी पुष्टि स्थानीय पुलिस सूत्रों ने की। सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरों के मुताबिक अर्धनग्न शव बैरिकेड्स से लटका हुआ दिख रहा था। कथित तौर पर, शव उसी स्थान पर मिला, जहां किसान पिछले एक साल से तीन विवादास्पद कृषि कानूनों का विरोध कर रहे थे। यह आरोप लगाया जा रहा है कि उस व्यक्ति को सिख धार्मिक पवित्र पुस्तक का अपमान करते हुए पकड़ा गया था, हालांकि, इस बारे में एक आधिकारिक पुष्टि अभी भी नहीं आई है। फोटो के अनुसार, यह संभव है कि हत्या से पहले उस व्यक्ति को प्रताड़ित किया गया हो। युवक की निर्मम हत्या की इस घटना ने हर किसी को स्तब्ध कर दिया है।

ताजा जानकारी के अनुसार मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने शव को बरामद कर लिया है। सूत्रों ने कहा, शव को नजदीकी सिविल अस्पताल भेज दिया गया है और आगे की जांच जारी है। सीमा के दोनों ओर हरियाणा और दिल्ली दोनों की पुलिस मौजूद है। गौरतलब है कि पूर्व में भी किसानों का विरोध हिंसक रूप ले चुका है। 3 अक्टूबर को, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के विरोध के दौरान एक वाहन पर हमला और मॉब लिंचिंग की घटना देखी गई। इस घटना में 5 अन्य के अलावा 4 किसानों की मौत हो गई। किसान संगठनों ने दावा किया कि पिछले एक साल से तीन कृषि कानूनों के विरोध में अब तक 630 किसानों की मौत हो चुकी है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   15 Oct 2021 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story