गढ़चिरौली में नक्सली मुठभेड़: मरने वालों की संख्या 27, स्थानीय पुलिस ने किया जंगल से 1 नक्सली का शव बरामद

November 17th, 2021

हाईलाइट

  • नक्सली परचाकी सावरगांव चौकी के पास कोसामी का रहने वाला था

डिजिटल डेस्क, गढ़चिरौली। एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को यहां बताया कि जंगलों से एक मारे गए नक्सली का शव बरामद होने के साथ ही गढ़चिरौली में 13 नवंबर को हुई मुठभेड़ में मरने वालों की संख्या 27 हो गई है। गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने आईएएनएस को बताया, मुठभेड़ में मारे गए एक नक्सली का शव स्थानीय पुलिस ने बरामद कर लिया है। मृतक की पहचान सुखलाल परचाकी (33) के रूप में हुई है।

स्थानीय पुलिस सूत्रों ने बताया कि परचाकी सावरगांव चौकी के पास कोसामी का रहने वाला था और उसका शव मुठभेड़ स्थल के आसपास के जंगल में मिला था। 13 नवंबर को, गढ़चिरौली पुलिस और उसके कुलीन सी-60 कमांडो ने 6 महिलाओं सहित कुल 27 नक्सलियों को ढेर कर दिया था और हथियारों और गोला-बारूद का एक बड़ा जखीरा बरामद किया था।

मरने वालों में महाराष्ट्र-मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ क्षेत्र का मुखिया मिलिंद तेलतुंबडे मोस्ट वांटेड विद्रोही था, जिसके सिर पर 50 लाख रुपये का इनाम था। सोमवार को महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे-पाटिल और अभिभावक मंत्री एकनाथ शिंदे ने जिले में रेड खतरे को रोकने में पुलिस और कमांडो टीमों को उनकी वीरतापूर्ण उपलब्धि के लिए व्यक्तिगत रूप से बधाई और बधाई देने के लिए गढ़चिरौली का दौरा किया।

(आईएएनएस)