दैनिक भास्कर हिंदी: आपदा: तेलंगाना में भारी बारिश और बाढ़ से मृतकों की संख्या 50 पहुंची, अब तक राज्य में 5,000 करोड़ का नुकसान

October 16th, 2020

हाईलाइट

  • संकट की इस घड़ी में देश तेलंगाना के साथ: राष्ट्रपति
  • पीएम मोदी ने सीएम चंद्रशेखर राव से बात की

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना में भारी बारिश और बाढ़ से 50 लोगों की मौत हो गई। इनमें से 11 लोगों की मौत अकेले हैदराबाद में हुई है। सरकार ने गुरुवार को यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

वहीं जिनका घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया, उन्हें नया घर बना कर दिया जाएगा। अगर घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुआ है तो, रिपेयर के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। राज्य में मंगलवार से ही हो रही भारी बारिश की वजह से हैदराबाद और अन्य जगहों पर भारी नुकसान हुआ है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर तत्काल 1350 करोड़ रुपये की सहायता की भी मांग की है। केसीआर ने 600 करेाड़ रुपये किसानों के लिए और ग्रेटर हैदराबादा व अन्य इलाकों में हुए क्षति की भरपाई के लिए 750 करोड़ रुपये की मांग की है।

संकट की इस घड़ी में देश तेलंगाना के साथ: राष्ट्रपति
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को कहा कि देश संकट की इस घड़ी में तेलंगाना के लोगों के साथ एकजुट है। राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई है। राष्ट्रपति कोविंद ने तेलंगाना की राज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से भी बातचीत की तथा लगातार बारिश से जान-माल के हुए नुकसान पर चिंता व्यक्त की। राष्ट्रपति ने ट्वीट किया कि तेलंगाना की राज्यपाल तमिलसाई और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के साथ बातचीत की तथा हैदराबाद और तेलंगाना के अन्य हिस्सों में लगातार बारिश के कारण जान-माल के नुकसान पर चिंता व्यक्त की। संकट की इस घड़ी में देश तेलंगाना के लोगों के साथ एकजुट है। 

पीएम मोदी ने सीएम चंद्रशेखर राव से बात की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव  से बात की दोनों राज्यों में लगातार बारिश से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की। उन्होंने राव को हरसंभव केंद्रीय मदद का आश्वासन दिया है।