comScore

विरोध के बाद गोवा डेंटल कॉलेज में फीस बढ़ाने का फैसला वापस

December 05th, 2020 19:01 IST
 विरोध के बाद गोवा डेंटल कॉलेज में फीस बढ़ाने का फैसला वापस

हाईलाइट

  • विरोध के बाद गोवा डेंटल कॉलेज में फीस बढ़ाने का फैसला वापस

पणजी, 5 दिसंबर (आईएएनएस)। राज्य सरकार ने शनिवार को छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बाद गोवा डेंटल कॉलेज में विभिन्न स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए किए गए फीस वृद्धि के कदम को वापस ले लिया है।

पाठ्यक्रमों में एडमिशन लेने वाले छात्रों ने सेमेस्टर की फीस 12,000 रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये करने के कदम का विरोध किया, जिसकेबाद, स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने शनिवार को ट्वीट किया कि 800 प्रतिशत शुल्क वृद्धि को समाप्त कर दिया गया।

राणे ने कहा, गोवा डेंटल कॉलेज में फीस वृद्धि के संदर्भ में, यह सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग और गोवा डेंटल कॉलेजों के दोनों संस्थानों के बीच एक संवादहीनता थी। हालांकि, हमने दोनों संस्थानों की फीस में वृद्धि नहीं करने के लिए आवश्यक निर्देश जारी किया है।

गोवा डेंटल कॉलेज राज्य में स्वास्थ्य विभाग के तहत कार्य करता है।

कॉलेज के अधिकारियों ने 6 नवंबर को फीस में वृद्धि की घोषणा की, जिससे छात्र समुदाय ने विरोध किया। इस मुद्दे को बाद में विपक्षी दलों ने उठाया, जिसने सरकार पर कोविड-19 महामारी के समय के छात्रों पर वित्तीय दबाव डालने का आरोप लगाया।

कॉलेज के छात्रों ने स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए संशोधित शुल्क संरचना को वापस लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग को एक ज्ञापन भी सौंपा था।

आरएचए/एएनएम

कमेंट करें
piO0f