दैनिक भास्कर हिंदी: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लेह दौरे के दौरान सशस्त्र बल के 300 पूर्व सैनिकों से की मुलाकात, देंगे ढेरों सौगात

June 28th, 2021

हाईलाइट

  • केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का लेह दौरा
  • सैन्य तैयारियों का लिया जायजा
  • जवानों से मुलाकात के बाद सौगातों का सिलसिला

 

डिजिटल डेस्क, लेह।  रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अपने 3 दिवसीय लेह दौरे के दौरान सशत्त्र बल के 300 पूर्व सैनिको से मुलाकात की और केंद्र सरकार द्वारा उनके उत्थान के लिए किए गए वादे को दोहराया। उन्होंने कहा कि ''सशस्त्र बलों के पूर्व सैनिकों को 'वन रैंक, वन पेंशन' मुहैया कराकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना वादा पूरा किया। हमारी यही कोशिश है कि हम भी आपका उसी तरह ध्यान रखें जैसे आप देश का रखते है।
इस दौरान अशोक चक्र विजेता रिटायर्ड नायब सूबेदार चीरिग मुटुप एवं महावीर चक्र विजेता रिटायर्ड कर्नल सोनम वागचुंक मौजूद थे।  राजनाथ सिंह की 3 दिवसीय यात्रा का मकसद चीन के साथ लंबे समय से चले आ रहे सीमा विवाद के बीच क्षेत्र में भारत की सैन्य तैयारियों का जायजा लेना है। राजनाथ सिंह की लद्दाख यात्रा भारत और चीन के बीच हुई कूटनीतिक वार्ता के बाद की जा रही है, जिसमें दोनों देशों ने तय किया है कि सभी सीमा विवादों का हल बातचीत से निकाला जाएगा।
इस दौरान राजनाथ सिंह BRO(बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन) द्वारा बनाए जा रहे सड़कों और पुलों का उद्घाटन करेंगे। BRO लद्दाख क्षेत्र में कनेक्टिविटी के लिए सड़कों और पुलों का निर्माण कर रही है।
 

खबरें और भी हैं...